जिम्बाब्वे को हराकर श्रीलंका ने किया वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालिफाई, 2 नवंबर को हो सकता है भारत के मुकाबला

जिम्बाब्वे को हराकर श्रीलंका ने किया वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालिफाई, 2 नवंबर को हो सकता है भारत के मुकाबला
  • श्रीलंका ने जिम्बाब्वे को 9 विकटों से दी मात
  • महीश तीक्षणा ने हासिल किए चार विकेट
  • पाथुम निसंका ने लगाया शानदार शतक

डिजिटल डेस्क, बुलावायो। साल 1996 वनडे वर्ल्ड कप की विजेता टीम श्रीलंका ने भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। जिम्बाब्वे में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालीफायर के सुपर-6 राउंड में जिम्बाब्वे को 9 विकटों से हराकर क्रिकेट के इस महाकुंभ में नौवीं टीम के रूप में अपनी जगह बनाई। जबकि इस हार के साथ जिम्बाब्वे के लिए वर्ल्ड कप की राह मुश्किल हो गई है। श्रीलंका की टीम 2 नवंबर को भारत के साथ वानखेड़े के मैदान पर खेल सकती है। हालांकि फिक्स शेड्यूल क्वलिफायर खत्म होने के बाद ही तय होगा।

तीक्षणा और पाथुम का जलवा

रविवार को सुपर-6 के चौथे मुकाबले में श्रीलंका और जिम्बाब्वे की टीमें आमने-सामने थी। बुलावायो के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में इस पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाने वाली जिम्बाब्वे की टीम श्रीलंका की क्वालिटी बॉलिंग लाइन-अप के सामने महज 165 रनों पर ढेर हो गई। कप्तान सीन विलियम्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। जबकि श्रीलंका की ओर से महीश तीक्षणा ने अपनी मिस्ट्री का जादू दिखाते हुए चार बल्लेबाजों का शिकार किया। जिसके बाद छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका के लिए पाथुम निसंका और दिमुथ करुणारत्ने की ओपनिंग जोड़ी की शतकीय साझेदारी ने मुकाबले को एकतरफा बना दिया। निशंका ने महज 102 गेंदों में 101 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेलकर टीम को एक आसान जीत दिलाई।

जिम्बाब्वे के लिए बढ़ी मुश्किलें

इस पूरे टूर्नामेंट में अजेय रहने वाली जिम्बाब्वे की टीम के लिए इस हार के बाद वर्ल्ड कप में क्वालिफाई करना मुश्किल हो गया है क्योंकि वेस्ट इंडीज को हराकर स्कॉडलैंड की टीम ने अपनी दावेदारी मजबूत कर ली है। लेकिन रोचक बात यह है कि क्रिकेट के इस महाकुंभ में क्वालिफाई करने के लिए अपने अंतिम मैच में दोनों टीमें ही एक-दूसरे के सामने हैं। जो टीम इस मुकाबले में जीत हासिल करेगी वह वर्ल्ड कप में दसवीं टीम के रूप में प्रवेश कर जाएगी।

Created On :   2 July 2023 1:53 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story