शतक से चूकने के बावजूद सूर्या ने पूरा किया यह खास शतक, रोहित और विराट को छोड़ा पीछे

शतक से चूकने के बावजूद सूर्या ने पूरा किया यह खास शतक, रोहित और विराट को छोड़ा पीछे
  • सूर्या ने पूरा किया छक्कों का खास शतक
  • यह कारनामा करने वाले तीसरे भारतीय
  • सूर्या और तिलक ने दिलाई शानदार जीत

डिजिटल डेस्क, गुयाना। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद भारतीय टीम ने पलटवार किया है। सीरीज के तीसरे मुकाबले में भारतीय टीम ने सात विकटों से धमाकेदार जीत दर्ज की। भारत की इस जीत में अनुभवी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अहम भूमिका निभाई। इस सीरीज डिसाइडर मुकाबले में सूर्या ने महज 44 गेंदों में 83 रनों की पारी खेलकर आउट हुए। सूर्या भले इस मुकाबले में अपने चौथे टी-20 शतक से चूक गए। लेकिन इस दौरान उन्होंने एक खास मामले में शतक पूरा किया और पूर्व कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा से कोसो आगे निकल गए।

छक्कों के शतकवीर बने सूर्या

दरअसल, वेस्ट इंडीज के खिलाफ इस मुकाबले में सूर्या ने अपनी पारी के दौरान कुल दस चौके और चार गगनचुम्मी छ्क्के लगाए। इस दौरान अपना तीसरा छक्का लगाते ही उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल में छक्कों का शतक पूरा कर लिया। सूर्या ने यह खास रिकॉर्ड महज 51वें मैच और 49वीं पारी में हासिल कर पूर्व कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया क्योंकि रोहित शर्मा ने यह मुकाम अपने 92वें और विराट कोहली ने 104वें मैच में हासिल किया था। सूर्या ने ना सिर्फ इन दो भारतीय दिग्गजों को पीछे छोड़ा बल्कि विश्व क्रिकेट के कई टी-20 दिग्गजों को पीछे छोड़ते हुुए टी-20 इंटरनेशनल में छक्कों का शतक लगाने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए। हालांकि, सूर्या वेस्ट इंडीज के एविन लुईस से पीछे रह गए, जिन्होंने महज अपनी 42वीं टी-20 पारी में यह कारनामा कर दिखाया था।

सूर्या और तिलक ने दिलाई जीत

बात करें मुकाबले की तो पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्ट इंडीज की टीम ने ब्रैंडन किंग के 42 और कप्तान रॉवमन पॉवेल की 40 रनों की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट गवांकर 159 रनों का टोटल हासिल किया। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने सर्वाधिक तीन बल्लेबाजों का शिकार किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। लेकिन सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की जोड़ी ने 87 रनों की धमाकेदार साझेदारी कर भारतीय टीम को जीत के करीब पहुंचाया। जहां से कप्तान हार्दिक ने छक्के के साथ मुकाबले को खत्म किया। तिलक वर्मा ने 49 और हार्दिक पांड्या ने 20 रनों की नाबाद पारी खेली।

Created On :   9 Aug 2023 3:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story