वीरेंद्र सहवाग ने जय शाह से की स्पेशल अपील, वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जर्सी पर INDIA की जगह BHARAT लिखवाने की रखी मांग

वीरेंद्र सहवाग ने जय शाह से की स्पेशल अपील, वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जर्सी पर INDIA की जगह BHARAT लिखवाने की रखी मांग
  • देश में जारी है इंडिया-भारत विवाद
  • वीरेंद्र सहवाग ने की स्पेशल अपील

डिजिटल डेस्क, मुंबई। जी20 समिट के दौरान राष्ट्रपति भवन में आयोजित होने वाले डिनर के निमंत्रण पत्र में 'President Of India' की जगह 'President Of Bharat' लिखे जाने के बाद अब क्रिकेट में भी यह मांग उठने लगी है। भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम के एलान के तुरंत बाद पूर्व दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की ओर से एक खास अपील की गई। सहवाग ने अपने इस ट्वीट में बीसीसीआई सचिव जय शाह से क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए भारतीय टीम की जर्सी पर INDIA की जगह BHARAT लिखने की मांग रखी है।

टीम इंडिया नहीं टीम भारत: सहवाग

वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान होने के बाद वीरेंद्र सहवाग ने 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ियों की लिस्ट शेयर कर लिखा, "टीम इंडिया नहीं टीम भारत। इस साल जब हम वर्ल्ड कप में टीम का उत्साह बढ़ाएंगे तो हमारे दिलों में भारत होना चाहिए। इसका अलावा खिलाड़ियों की जर्सी पर इंडिया की बजाय भारत लिखा होना चाहिए।" सहवाग ने अपनी इस पोस्ट में बीसीसीआई सचिव जय शाह को टैग भी किया।

एक महीने बाद शुरू होगा वर्ल्ड कप

गौरतलब है कि, भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की शुरुआत में अब केवल एक महीना शेष रह गया है। क्रिकेट के इस महाकुंभ की शुरुआत 5 अक्टूबर को इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मुकाबले से होने वाला है। जबकि भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। वहीं टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

Created On :   5 Sep 2023 9:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story