आर्म्स एक्ट का अपराध: अलग-अलग जगह कट्टा-कारतूस के साथ पकड़े गए 3 आरोपी

अलग-अलग जगह कट्टा-कारतूस के साथ पकड़े गए 3 आरोपी
  • तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से मिले अवैध हथियार
  • आरोपी कई अपराधिक गतिविधियों में लिप्त
  • आर्म्स एक्ट के तहत कायमी कर जांच शुरु

डिजिटल डेस्क, सतना। मध्यप्रदेश के सतना में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में कट्टा-कारतूस लेकर वारदात के इरादे से घूम रहे 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है, जिनके खिलाफ आर्म्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर जांच की जा रही है।

केस- 1

बरौंधा टीआई अभिनव सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह मुखबिर की सूचना पर आईटीआई कॉलेज के पास दबिश देकर आरोपी मोहनलाल उर्फ चुरकी पुत्र महेश यादव 26 वर्ष, निवासी नकैला, को पकड़ लिया गया। तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से 315 बोर का कट्टा और एक जिंदा कारतूस बरामद हो गया, जिसके संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी ने असलहा उपलब्ध कराने वाले सहयोगी का नाम उगल दिया। तब आर्म्स एक्ट की धारा 25/27 एवं 11/13 एडी एक्ट के तहत कायमी कर जांच प्रारंभ की गई। बताया गया है कि आरोपी कई अपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहा है।

केस- 2

कोटर थाना प्रभारी रवीन्द्र द्विवेदी ने बताया कि 1 अप्रैल की सुबह दुबहाई पुलिया के पास एक बदमाश कट्टे के साथ किसी वारदात के इरादे से मौजूद था, जिसकी सूचना मुखबिर से मिलने पर फौरन दबिश देकर युवक को पकड़ लिया गया, उसकी पहचान प्रभांशू पुत्र श्यामलाल कुशवाहा 23 वर्ष, निवासी शाहपुर, थाना सेमरिया जिला रीवा, के रूप में की गई। आरोपी की तलाशी लेने पर 12 बोर का कट्टा और एक कारतूस बरामद हुआ, जिसकी कीमत 7 हजार रुपए निकाली गई। तब आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट की धारा 25/27 के तहत कायमी कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

केस- 3

सिविल लाइन टीआई योगेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि सोमवार शाम को देहात गस्त पर विश्वस्थ सूत्रों से सूचना मिलने पर खाम्हा-खूझा गांव के पास दबिश देते हुए आरोपी मुनेन्द्र पुत्र सियाशरण शुक्ला 43 वर्ष, को पकड़ लिया गया। तलाशी लेने पर आरोपी के कब्जे से कट्टा और कारतूस बरामद हुए, जिस पर आर्म्स एक्ट की धारा 25/27 के तहत कायमी कर जांच की जा रही है।

Created On :   2 April 2024 4:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story