बिहार की अदालत ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में लालू के साले पर 1 हजार का जुर्माना लगाया

बिहार की अदालत ने आचार संहिता उल्लंघन के मामले में लालू के साले पर 1 हजार का जुर्माना लगाया
Patna : Anirudh Prasad, known as Sadhu Yadav, is an Indian politician and a brother-in-law of Lalu Yadav in Patna on Saturday, December 11, 2021.(Photo: Indrajit Dey/ IANS)
डिजिटल डेस्क,पटना। बिहार के गोपालगंज की जिला अदालत ने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के साले अनिरुद्ध प्रसाद उर्फ साधु यादव पर शुक्रवार को एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया।

अदालत में सुनवाई के दौरान साधु यादव ने माफी की गुहार लगाई क्योंकि यह उनका इस तरह का पहला अपराध था। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हैं और हाल ही में उनकी आंखों की सर्जरी हुई है।

अदालत ने साधु यादव की दलीलों पर ध्यान दिया और उन्हें जेल की सजा से राहत देते हुए कहा कि अगर वह भविष्य में ऐसा कोई अपराध दोहराते हैं, तो उन्हें छह महीने की जेल की सजा काटनी होगी।

साधु यादव गोपालगंज विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी थे और 16 अक्टूबर 2020 को अंचल अधिकारी ने उनके खिलाफ हगियापुर से मोनिया चौक तक बिना अनुमति रोड शो करने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। उन्होंने रोड शो के लिए 400 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा किया था।

कोर्ट ने 4 जून 2021 को एफआईआर पर संज्ञान लिया और साधु यादव को जवाब दाखिल करने को कहा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   3 Jun 2023 3:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story