लोकसभा चुनाव 2024: मध्य प्रदेश के पन्ना में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया संयुक्त भ्रमण, मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर देखी व्यवस्थाएं

मध्य प्रदेश के पन्ना में कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया संयुक्त भ्रमण, मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर देखी व्यवस्थाएं
  • मतदान केन्द्रों पर पहुंचकर कलेक्टर ने देखी व्यवस्थाएं
  • कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने किया संयुक्त भ्रमण
  • पन्ना में कलेक्टर अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के पन्ना कलेक्टर सुरेश कुमार एवं पुलिस अधीक्षक सांई कृष्ण एस थोटा ने रविवार को गुनौर, पवई एवं अजयगढ क्षेत्र में भ्रमण कर लोकसभा निर्वाचन की तैयारी व व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अधिकारीद्वय ने संयुक्त भ्रमण के दौरान मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाएं देखीं। इस मौके पर स्थानीय निवासियों व मतदाताओं से चर्चा कर निर्भीक व निडर होकर अपने मताधिकार का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया। सुरक्षा व कानून व्यवस्था के मद्देनजर भी प्रशासन व पुलिस के मैदानी अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक द्वारा गुनौर विधानसभा के ग्राम महेवा स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक 79, 80 एवं 81, पवई विधानसभा के कृष्णगढ के मतदान केन्द्र क्रमांक 270, 271, 272 एवं 273 तथा अजयगढ क्षेत्र के सिंहपुर स्थित मतदान केन्द्र क्रमांक 137, 138 एवं 139 का भ्रमण किया गया। साथ ही जिले के सीमावर्ती गांव में स्थित मतदान केन्द्रों पर आवश्यक बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्थाओं के लिए कहा।

इस दौरान केन्द्रों के कक्षों की स्थितिए प्रवेश व निकासी की स्थितिए पेयजल की उपलब्धता, रैम्प निर्माण इत्यादि का जायजा लेकर मतदान केन्द्रों पर सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। मतदान केन्द्रों पर उपस्थित बीएलओ व अन्य अधिकारियों से गत विधानसभा निर्वाचन में मतदान के प्रतिशत तथा पुरूष एवं महिला मतदाताओं की संख्या की जानकारी भी ली। लोकसभा निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदाताओं को प्रेरित कर मतदान करवाने की समझाइश दी। इस दौरान एसडीएम रामनिवास चौधरी एवं अग्रवाल, तहसीलदार आशुतोष मिश्रा, प्रीति पंथी, सुरेन्द्र अहिरवार और नायब तहसीलदार खेमचन्द्र यादव भी उपस्थित रहे।

Created On :   7 April 2024 5:24 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story