सफलता का उपाय: परीक्षा अध्ययन पुस्तकों का नवीन संस्करण रिलीज - परीक्षा में सफलता का सरल उपाय

परीक्षा अध्ययन पुस्तकों का नवीन संस्करण रिलीज - परीक्षा में सफलता का सरल उपाय
परीक्षा अध्ययन पुस्तकों का नवीन संस्करण रिलीज

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। प्रतिष्ठित एवं विश्वसनीय शैक्षणिक प्रकाशक 'शिवलाल अग्रवाल एण्ड कंपनी' को अपनी अत्यधिक प्रशंसित एवं लोकप्रिय पुस्तक-श्रृंखला 'परीक्षा अध्ययन' के नवीनतम संस्करण की रिलीज की घोषणा करते हुए अत्यंत प्रसन्नता का अनभुव हो रहा है। वार्षिक/बोर्ड परीक्षा की प्रभावी तैयारी हेतु सृजित यह परीक्षोपयोगी मार्गदर्शिका आगामी परीक्षा में सर्वोच्च सफलता हेतु प्रयासरत विद्यार्थियों के लिए अत्यधिक सहायक है, विशषेकर उन विद्यार्थियों के लिए जो सामान्य अधिगम स्तर रखते हैं।

विशषेज्ञ मानते हैं कि 'परीक्षा अध्ययन' पुस्तकें विद्यार्थियों को उच्चतम स्तर की अध्यायवार व्यवस्थित, स्पष्ट एवं परीक्षोपयोगी अध्ययन-सामग्री उपलब्ध कराती हैं। विदित हो कि 'परीक्षा अध्ययन' के नवीन संस्करण में पाठ्य-सामग्री के अतिरिक्त गत वर्षों के प्रश्न-पत्रों एवं आगामी परीक्षाओं के दृष्टिगत निर्धारित अकं योजना पर आधारित आदर्श प्रश्न-पत्र के कई सेट्स को भी समाहित किया गया है।

यह पुस्तक-श्रृंखला विद्यार्थियों को उनके वर्तमान शैक्षणिक स्तर के निरपेक्ष उनके अधिगम कौशल में सुधार एवं आत्मविश्वास में वृद्धि करने में सक्षम है। शिक्षाविद विद्यार्थियों की शैक्षणिक सफलता के लिए 'परीक्षा अध्ययन' को 'गागर में सागर' मानते हैं। उनके अनुसार 'परीक्षा अध्ययन' विद्यार्थियों की परीक्षा की तैयारी के लिए एक सम्पर्णू 'रोडमप' है एवं उनकी ज्ञान-वृद्धि में अमूल्य मार्गदर्शक के रूप में कार्य करती है।

नवीन संस्करण की प्रमखु विशेषतायें -

  • अध्यायवार परीक्षोपयोगी अध्ययन-सामग्री – विषयों एवं टॉपिक्स का व्यवस्थित वितरण विद्यार्थियों का परीक्षा की तैयारी हेतु केंद्रित एवं लक्ष्य आधारित दृष्टिकोण सनिुनिश्चित करता है।
  • गत वर्षों के परीक्षा प्रश्न-पत्र – विद्यार्थियों को प्रश्न-पत्र के वास्तविक स्वरूप से परिचित कराने एवं उनके समस्या समाधान-कौशल की अभिवृद्धि में अत्यंत सहायक हैं।
  • आदर्श प्रश्न-पत्र – निर्धारित अकं योजना के अनुसार तैयार किए गए आदर्श प्रश्न-पत्र विद्यार्थियों को वास्तविक परीक्षा से पूर्व अभ्यास करने का अवसर प्रदान करते हैं। इनका सतत अभ्यास करते हुए विद्यार्थी परीक्षा परिस्थितियों में अपनी तैयारी का स्वयं आकलन कर सकता है।

परीक्षा अध्ययन का अद्यतन संस्करण विद्यार्थियों के हित में एक 'गेम चेंजर' की भूमिका में हैऔर इस प्रकार उन्हें सन्निकट परीक्षा की तैयारी हेतु एक विस्ततृ एवं व्यवस्थित अध्ययन-सामग्री उपलब्ध कराता है।

शिवलाल अग्रवाल एण्ड कम्पनी द्वारा प्रकाशित 'परीक्षा अध्ययन' परीक्षा की तैयारी हेतु सहायक पुस्तकों की एक चमत्कारिक श्रंखला है। यह प्रकाशन समहू विगत कई दशकों से उच्च गणुवत्ता एवं उत्कृष्ट पाठ्य-सामग्री वाली पुस्तकें प्रकाशित करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्रकाशन समहू का मुख्य ध्येय ज्ञान के माध्यम से अगली पीढ़ी को सशक्त एवं एक अच्छा नागरिक बनाने का है।

Created On :   29 Dec 2023 11:19 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story