बिरसिंहपुर में कांग्रेस के कार्यक्रम में जमकर गहमा-गहमी, आमने-सामने हुए ब्राम्हण समाज और कांग्रेस के कार्यकर्ता, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के खिलाफ हुई नारेबाजी

कार्यकर्ताओं ने राज्य सरकार से एसडीओपी को हटाने की मांग की

डिजिटल डेस्क, सतना। सभापुर थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान भारी गहमा-गहमी रही, जिसमें पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल, पूर्व मंत्री और विधायक जीतू पटवारी, चित्रकूट विधायक नीलांशु चतुर्वेदी समेत कई कांग्रेसी नेता शिरकत कर रहे थे। विरोध को देखते हुए चित्रकूट एसडीओपी आशीष जैन के साथ 5 थाना प्रभारी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों के साथ मोर्चा संभाल रहे थे। इसके बावजूद कांग्रेसी और ब्राम्हण समाज के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए और उनके बीच मारपीट हो गई। अजय सिंह के विरोध में जमकर नारेबाजी भी हुई। इस मामले में ब्राम्हण समाज के लोगों ने एसडीओपी और पुलिसकर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाने के सामने ही धरना दे दिया। अंतत: काफी बातचीत के बाद देर शाम थाने में लिखित शिकायत देकर पदाधिकारी और कार्यकर्ता धरने से उठ गए।

विरोध का किया था ऐलान

गौरतलब है कि सीधी के पेशाब कांड को हवा देने का आरोप लगाते हुए ब्राम्हण समाज के पदाधिकारियों ने कांग्रेस नेता और मप्र विधानसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल और चित्रकूट विधायक नीलांशु चतुर्वेदी समेत अन्य कांग्रेसियों का विरोध करने का ऐलान किया था।

पुलिस ने हिरासत में लिया

इसी कड़ी में गुरुवार दोपहर को बड़ी संख्या में संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता जैतवारा रोड पर स्थित पेट्रोल पम्प में एकत्र हुए थे, जिसकी सूचना मिलने पर चित्रकूट एसडीओपी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारी पंकज त्रिपाठी, विनय पांडेय, आदर्श त्रिपाठी, रोहित पांडेय, वीरेन्द्र पांडेय और उत्तम त्रिपाठी समेत अन्य कार्यकर्ताओं को मुख्य मार्ग से हटकर थाने के पास जाने के लिए कहा, मगर प्रदर्शनकारी नहीं माने तो पुलिस जीप में बैठाकर सभी को थाने के पास छोड़ दिया गया। इतना ही नहीं मौके पर मिली दो गाडिय़ों की तलाशी लेने पर बड़ी संख्या में लाठी-डंडे मिले, जिनको जब्त कर लिया गया। इस कार्रवाई के दौरान प्रदर्शनकारियों और एसडीओपी के बीच तीखी बहस भी हो गई। कार्यकर्ताओं ने एसडीओपी को हटाने की मांग भी राज्य सरकार से की है।

जुलूस के दौरान मारपीट का आरोप

ब्राम्हण समाज की तरफ से प्रदर्शन कर रहे पंकज त्रिपाठी और विनय त्रिपाठी ने सभापुर थाने में लिखित शिकायत देकर आरोप लगाया कि जब अजय सिंह और चित्रकूट विधायक नीलांशु चतुर्वेदी समेत कांग्रेस नेताओं का जुलूस थाने के पास से निकल रहा था, तभी काफिले में शामिल राजभान सिंह, अंकदेव सिंह, रवि सिंह और राघवेन्द्र त्रिपाठी समेत कई कांग्रेस कार्यकर्ता उनकी तरफ बढ़े। यह देखकर एसडीओपी और पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनसे उलझ गए, फिर आगे बढक़र विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों से गाली-गलौज कर लात-घूसों से मारपीट कर दी। इतना ही नहीं बैनर, पोस्टर और ज्ञापन पत्र भी फाड़ दिया। इस शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

Created On :   14 July 2023 2:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story