केरल हाईकोर्ट: महिला मजिस्ट्रेट के साथ दुर्व्यवहार करने पर 29 वकीलों के खिलाफ अवमानना का मामला किया शुरू

महिला मजिस्ट्रेट के साथ दुर्व्यवहार करने पर 29 वकीलों के खिलाफ अवमानना का मामला किया शुरू
  • केरल हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए अदालत की अवमानना का मामला शुरू किया था
  • अदालत ने कहा, "एक वीडियो क्लिपिंग भी है
  • हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई गुरुवार को फिर से तय की है

डिजिटल डेस्क, कोच्चि। केरल हाईकोर्ट ने कड़ा रुख अपनाते हुए हाल ही में कोट्टायम में एक महिला मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष कार्यवाही रोकने वाले विरोध प्रदर्शन में कथित रूप से शामिल 29 वकीलों के खिलाफ 'न्यायालय की अवमानना' का मामला शुरू किया है।

23 नवंबर को एक वकील के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के विरोध में नारेबाजी कर रहे नाराज वकीलों ने कोट्टायम की एक अदालत में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट विवेजा सेतुमोहन के साथ दुर्व्यवहार किया।

पिछले सप्ताह केरल हाईकोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए अदालत की अवमानना का मामला शुरू किया था और मंगलवार को जब यह मामला सुनवाई के लिए आया तो न्यायालय की खंडपीठ ने बताया कि वकीलों के खिलाफ आरोप गंभीर हैं।

अदालत ने कहा, "एक वीडियो क्लिपिंग भी है। अगर जरूरी हुआ तो हम इसे खुली अदालत में देखेंगे। आरोप बेहद गंभीर हैं।"

हाई कोर्ट ने मामले की सुनवाई गुरुवार को फिर से तय की है। मामला गंभीर होने पर बार काउंसिल ने मामले की जांच के लिए चार सदस्यीय टीम का गठन किया और घटना पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Nov 2023 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story