हीट वेव: गर्मियों में कलकत्ता हाईकोर्ट में वकीलों को गाउन पहनने से मिली छूट

गर्मियों में कलकत्ता हाईकोर्ट में वकीलों को गाउन पहनने से मिली छूट
  • भीषण गर्मी का पूर्वानुमान जारी
  • कलकत्ता हाईकोर्ट का बड़ा फैसला
  • वकीलों को गर्मी से मिली राहत

डिजिटल डेस्क, कलकत्ता। कलकत्ता हाईकोर्ट ने गर्मी को देखते हुए वकीलों को गाउन पहनने से छूट दी है। कलकत्ता हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश टी एस शिवज्ञानम् की ओर से ये निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें देशभर में बढ़ती गर्मी से देश तपने लगा है। कई राज्यों में भीषण गर्मी देखने को मिल रही है।बढ़ते तापमान से कोलकाता में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। ऐसे में कलकत्ता हाईकोर्ट ने वकीलों को गाउन पहनने से छूट दे दी है। कलकत्ता हाईकोर्ट में 19 मई से गर्मियों की छुट्टियां शुरू हो जाएंगी।

आपको बता दें ये कोई पहला मौका नहीं है जब उच्च न्यायालय वकीलों को गाउन पहनने से राहत दे रहा है। खबरों के मुताबिक पिछले साल यानी 2023 में भी गर्मियों के दौरान कलकत्ता हाईकोर्ट में वकीलों को गाउन पहनने से छूट मिली थी।

मौसम विभाग ने अगले पांच दिन कोलकाता और इसके आसपास के जिलों में भीषण गर्मी का पूर्वानुमान जारी किया गया था।यहां आने वाले दिनों में भीषण गर्मी पड़ सकती है। बढ़ते तापमान के दौरान लोगों को सावधान रहने को कहा गया है। कलकत्ता हाईकोर्ट ने मौसम के पूर्वानुमान को देखते हुए यह तय किया है कि गर्मी की छुट्टियों के अंत तक वकीलों को गाउन पहनने सेराहत दी जाएगी। उच्च न्यायालय ने कहा है कि गर्मियों की छुट्टियों के बाद 10 जून से न्यायालय के कामकाज शुरू होंगे, तब तक सभी एडवोकेट को गाउन पहनने से छूट दी जाती है।

Created On :   19 April 2024 12:57 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story