सड़क दुर्घटना: 5 सडक़ हादसों में 11 माह की बालिका समेत 5 की मौत, अलग-अलग जगह 5 लोग गंभीर रूप से हुए घायल

5 सडक़ हादसों में 11 माह की बालिका समेत 5 की मौत, अलग-अलग जगह 5 लोग गंभीर रूप से हुए घायल
  • सड़क दुर्घटना में 11 माह की बालिका समेत 5 की मौत
  • अलग-अलग जगह 5 लोग गंभीर रूप से हुए घायल
  • एमपी के सतना में आया अनोखा मामला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के सतना में अलग-अलग 5 सडक़ हादसों में 11 माह की बालिका समेत 5 लोगों की मौत हो गई, तो वहीं 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनको इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं संबंधित थाना पुलिस अपराध दर्ज कर जांच में जुट गई है।

केस- 1

मैहर पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक रोहित पुत्र दुर्गा पटेल 25 वर्ष, निवासी अजवाइन थाना बदेरा, अपने ही गांव के प्रहलाद पटेल की बहन का तिलक लेकर चार पहिया वाहन क्रमांक एमपी 20 डीए 1790 से बुधवार शाम को सतना आया था। कार्यक्रम के पश्चात धर्मेन्द्र कुमार शुक्ला निवासी अजवाइन के साथ गांव के लिए निकल पड़ा। रात तकरीबन साढ़े 12 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग-30 पर केजेएस मोड़ के पास पहुंचते ही अज्ञात तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से गाड़ी को ठोक दिया, जिससे गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और चालक रोहित की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि धर्मेन्द्र घायल हो गया। हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद मृतक का शव गाड़ी से निकालकर मरचुरी भेजा, तो वहीं वाहनों को रास्ते से हटाकर आवागमन बहाल कराया।

केस- 2

मैहर थाना क्षेत्र के पोंड़ी के पास सडक़ पार कर रहे ग्रामीण को कार ने टक्कर मार दी, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि शंभू पुत्र बिहारी लाल निवासी गढिय़ा टोला-पोंड़ी, बुधवार रात को लगभग 8 बजे दुकान से सामान लेकर घर जा रहा था। इस दौरान सडक़ पार कर रहे युवक को तेज रफ्तार कार (एमपी 19 सीए 7164) ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। तब शंभू को आनन-फानन सिविल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टर ने देखते ही मृत घोषित कर दिया।

केस- 3

रामनगर पुलिस के मुताबिक सुखलाल पुत्र रामकुशल बैस 54 वर्ष, निवासी झिन्ना, अपने ही गांव के गोपाल कोल के साथ बुधवार शाम को बाइक से गांव जा रहे थे। इसी दौरान गौहानी तिराहे पर पहुंचते ही तेज रफ्तार पिकअप वाहन ने सामने से जोरदार टक्कर मार दी, जिससे दोनों लोग बुरी तरह घायल हो गए, वहीं बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई। घायलों को ग्रामीणों की मदद से अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने सुखलाल को मृत घोषित कर दिया, तो वहीं गोपाल को प्राथमिक उपचार के बाद रीवा रेफर कर दिया गया।

केस- 4

अस्पताल चौकी पुलिस ने बताया कि शिवकुमार उर्फ छोटू पुत्र रामविश्वास कोल 34 वर्ष, निवासी दसमामिल, थाना सिंहपुर, के साले रामनरेश कोल की दो माह की बेटी की तबीयत खराब होने पर उसे नागौद अस्पताल लाया गया था, जहां से डॉक्टर ने जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। तब युवक ने पत्नी शीला समेत साले और उसके परिजनों को एम्बुलेंस से सतना रवाना कर दिया, तो खुद बाइक से उनके पीछे चल दिया। इसी बीच मौहारी टोलप्लाजा के पास शाम करीब 4 बजे कोई अज्ञात वाहन उसकी बाइक को टक्कर मारकर भाग निकला। इस हादसे में गंभीर रूप से घायल शिवकुमार को एम्बुलेंस से जिला चिकित्सालय भेजा गया, मगर रास्ते में ही उसकी सांसें थम गईं।

केस- 5

उचेहरा थाना अंतर्गत पिपरीकला के पास तेज रफ्तार कार की टक्कर से बाइक सवार बच्ची की मौत हो गई, तो वहीं उसके माता-पिता व चाचा बुरी तरह घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि दुर्गेश पुत्र कमलेश केवट 30 वर्ष, अपनी पत्नी रेनू केवट 28 वर्ष, 11 माह की बेटी पूनम और भाई नंदू पुत्र सुखनंदन केवट 28 वर्ष, निवासी नईबस्ती-खोह, के साथ बाइक से शादी-समारोह के लिए सतना आ रहा था। तकरीबन 6 बजे रामवनगमन पथ मार्ग पर पिपरीकला के पास पहुंचते ही कार क्रमांक एमपी 19 सीसी 8129 के ड्राइवर ने ओवरटेक करने की कोशिश में सामने से बाइक को जोरदार टक्कर मार दिया। जिससे बच्ची समेत चारों लोग उछलकर सडक़ पर दूर जा गिरे। इसी दौरान उचेहरा की तरफ लौट रहे नागौद राजपरिवार के सदस्य छत्रसाल सिंह ने घटना स्थल पर भीड़ देखकर गाड़ी रुकवाई और अपने वाहन में ही अशोक द्विवेदी, तरूण मिश्रा व अरूण बाजपेयी की मदद से सभी घायलों को उचेहरा अस्पताल भेजा। ड्यूटी डॉक्टर ने बालिका को देखते ही मृत घोषित कर दिया, तो वहीं अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद सतना रेफर कर दिया गया।

Created On :   19 April 2024 5:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story