MP NEWS: विद्युत पोल के तारों से खेतों में लगी भीषण आग, लगभग तीन एकड़ गेहूं की फसल जलकर हुई खाक

विद्युत पोल के तारों से खेतों में लगी भीषण आग, लगभग तीन एकड़ गेहूं की फसल जलकर हुई खाक
  • भीषण आग से तीन एकड़ गेहूं की फसल जलकर खाक
  • विद्युत पोल के तारों से खेतों में थी आग
  • मौके पर पहुंचे तहसीलदार एवं पुलिस बल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के रैपुरा के तहसील मुख्यालय से लगभग आठ किलोमीटर दूर स्थित बडग़ांव में गेहूं की पकी फसल में आग लग जाने से लगभग ढाई एकड़ की फसल जलकर खाक हो गई। लोगों ने बताया कि खेतों के पास एक बिजली का खंबा टूटा हुआ था। जिसमें तेज हवा से हुई स्पार्किंग की वजह से चिंगारियां निकली जिसने खेतो में आग पकड़ ली। बड़ागांव के लगभग आधा दर्जन लोगों की फसल पूरी तरह से जल गई। बड़ागांव निवासी पुष्पेंद्र लोधी के अनुसार कार से जा रहे यात्रियों ने गांव में बताया कि खेतों में आग लगी है तब ग्रामीणों ने खेतों पर पहुंचकर आग बुझाई। किसान साहब सिंह बुंदेला के अनुसार वह बाहर थे लोगों से आग की जानकारी लगी जब वह खेतों की ओर पहुंचे तब तक फसल पूरी तरह जल चुकी थी।

मौके पर पहुंचे तहसीलदार एवं पुलिस बल ने जाकर जायजा लिया। तहसीलदार मणिशंकर बागरी के अनुसार लगभग ढाई एकड़ के रकवे में लगी फसल पूरी तरह जली है जिसमें लगभग आधा दर्जन किसानों के खेत प्रभावित हुए हैं। उन्होंने बताया कि आग बिजली के टूटे पड़े खंबे से लगी। खंबा बीच से टूटा हुआ था जिसमे विद्युत प्रवाह लगातार बना हुआ था। गांव की ही रमनलता बुंदेला एवं माया प्यासी बताती हैं की इनके खेतों में लगी आग से हजारों रुपए का नुकसान हुआ है। किसानों ने तहसीलदार के माध्यम से सरकार से मुआवजे की मांग की है।

इनका कहना है लगभग ढाई एकड़ के रकवे में आग लगी है जिसमें लगभग छ: किसानों के खेत प्रभावित हुए हैं। विद्युत विभाग को किसानों की भरपाई के लिए पत्र लिखा जायेगा।

Created On :   29 March 2024 5:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story