मध्यप्रदेश: दलित की हत्या को आत्महत्या साबित करने में जुटा पुलिस प्रशासन - सज्जन सिंह वर्मा

मध्यप्रदेश: दलित की हत्या को आत्महत्या साबित करने में जुटा पुलिस प्रशासन - सज्जन सिंह वर्मा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं सोनकच्छ विधायक सज्जन सिंह वर्मा ने सोनकच्छ में दलित युवक की हत्या पर प्रशासन द्वारा की जा रही लीपापोती पर शिवराज सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आखिर यह कब तक चलेगा। वर्मा ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए ट्वीट में लिखा कि शिवराज के शासन में प्रदेश में अनुसूचित जाति तथा जनजाति के लोगों पर अत्याचार लगातार बढ़ रहे है। ताजा मामले में सोनकच्छ में युवा दीपक मालवीय की हत्या असामाजिक तत्वों द्वारा कर दी गई लेकिन प्रशासन और पुलिस इसे आत्महत्या साबित करने पर तुले हुए हैं।

सज्जन सिंह वर्मा ने मुख्यमंत्री शिवराज चौहान से प्रश्न करते हुए लिखा कि आखिर कब तक दलित अत्याचार सहता रहेगा? झूठे वादे करने के अलावा दलितों को अत्याचार से मुक्त कराने के लिये आपने अब तक क्या किया है? दलितों को क्यों कुचल रहे हो शिवराज?

सज्जन सिंह वर्मा ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के 18 वर्षों के शासन में प्रदेश में अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति के लोगों पर अत्याचार का ग्राफ बहुत तेजी से बढ़ा है। दलितों के हितों के दावे करने वाली भाजपा सरकार आंखें मूंदकर बैठी है। उन्होंने कहा कि दलित परिवारों को किसी भी तरह की सरकार की मदद नहीं मिल रही, वहीं दूसरी ओर असामाजिक तत्वों के हौसले लगातार बुलंद हैं।

Created On :   26 May 2023 7:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story