जोधपुर में लगातार एक के बाद एक 4 सिलेंडरों में हुआ ब्लास्ट, चार लोगों की मौत, माचिस जलाकर गैस लीकेज चेक कर रहा था शख्स 

Blast in 4 cylinders one after the other in Jodhpur, four people died, a person was checking gas leakage by lighting matches
जोधपुर में लगातार एक के बाद एक 4 सिलेंडरों में हुआ ब्लास्ट, चार लोगों की मौत, माचिस जलाकर गैस लीकेज चेक कर रहा था शख्स 
राजस्थान   जोधपुर में लगातार एक के बाद एक 4 सिलेंडरों में हुआ ब्लास्ट, चार लोगों की मौत, माचिस जलाकर गैस लीकेज चेक कर रहा था शख्स 

डिजिटल डेस्क,जयपुर।  राजस्थान के जोधपुर में एक बड़ा हादसा सामने आया है। यहां पर सिलेंडर फटने से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 16 लोगों के घायल होने की खबर है।बताया जा रहा है कि एक के बाद एक 4 सिलेंडरों में धमाके हुए। यह हादसा इतना भयानक था कि सिलेंडरों के फटने के बाद कई वाहन जल गए। हादसा कीर्ति नगर इलाके में हुआ,हादसे के बाद मौके पर प्रशासन केआला अधिाकारी पंहुचे, राहत और बचाव कार्य जारी है। 

इलाके में दहशत का माहौल 

जिस इलाके में यह घटना हुई वहां पर दहशत का महौल है। सिलेंडरों के ब्लास्ट होने के बाद से ही इलाके में हडकंप मच गया था। ब्लास्ट के बाद लगी इतनी तेज थी कि उसे बुझान के लिए फायर बिग्रेड को बुलाना पड़ा मौके पर पंहुची टीम ने आग पर काबू पा लिया है। लेकिन अभी भी लोग ड़रे हुए हैं। 

बढ़ सकती है मृतकों की संख्या 
हादसे में चार लोगों की मौत हो गयी। जिसमें मकान मालिक के तीन बच्चे और उनके साले जिंदा जल गए। वही 16 लोग घायल हुए हैं बताया जा रहा है कि जो लोग घायल हुए हैं उनमें से ज्यादातर लोग 80 फीसदी के करीब जल चुके है। आशंका जताई जा रही है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। घायलों को महात्मा गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। 

गैस लीक चैक करने की कोशिश में हुआ हादसा
जानकारी के मुताबिक कीर्ति नगर के जिस घर में यह हादसा हुआ उसमें अवैध तरीके से गैस सिलेंडरों का व्यवसाय होता था। एक सिलेंडर में गैस के रिसाव होने का पता चलने के बाद एक व्यक्ति ने माचिस लगाकर उसे  चेक करने की कोशिश की तभी अचानक सिलेंडर ने आग पकड़ ली। इसके बाद यहां रखे 4 सिलेंडरों में ब्लास्ट हो गया। संकरी गली होने की वजह से यहां पर मौजूद लोग भी आग की चपेट में आ गए। आग इतनी तेज थी की इलाके में खड़ी  गाड़ी और वाहन भी आग की चपेट में आ गए।    

जिला कलेक्टर ने  दिए निर्देश

जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता घायलों के देखने हॉस्पिटल पंहुचे और डॉक्टर्स को घायलों के उपचार के पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।   

Created On :   8 Oct 2022 1:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story