नांदेड़ में लगातार बारिश से कई गांवों का संपर्क टूटा, सुरक्षा के लिए पहुंची टीम

Contact with many villages was lost due to incessant rain, team arrived for safety
नांदेड़ में लगातार बारिश से कई गांवों का संपर्क टूटा, सुरक्षा के लिए पहुंची टीम
महाराष्ट्र नांदेड़ में लगातार बारिश से कई गांवों का संपर्क टूटा, सुरक्षा के लिए पहुंची टीम

डिजिटल डेस्क, नांदेड़। जिले में पिछले 24 घंटों में बुधवार सुबह 8.20 बजे तक औसतन 118 मिमी बारिश दर्ज की गई  । जिले में अब तक कुल 510.30 मिमी बारिश हो चुकी है। बरसात के कारण जिले की सभी नदियां और नाले पूरी क्षमता से बह रहे हैं। दिन भर हुई भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में जलजमाव के कारण जिले के कुछ गांवों का संपर्क टूट गया है। किनवट में पैनगंगा नदी पर भारी बाढ़ के कारण सुबह 11 बजे तक 200 लोगों को सुरक्षित स्थल पर ले जाया गया। भोकर तालुका के मुदखेड़ में सीता नदी में बाढ़ आने के कारण दोनों व्यक्ति इजली में फंसे हुए थे। प्रशासन दोनों को सकुशल बाहर निकालने में कामयाब रहा। बिलोली-धर्माबाद मार्ग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है। पानी बढ़ने के कारण येसगी पुल को दोपहर से यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। मन्याड नदी में बाढ़ आ गई है। नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है और नायगांव और बिलोली में सभी प्रशासनिक व्यवस्था निगरानी में है।

उमरी तालुका में 2 जानवर, लोहा तालुका में 5 जानवर, 6 घर ढह गए, देगलुर तालुका में दो गांवों का संपर्क टूट गया है। कंधार तालुका में बाढ़ के कारण 2 जानवरों की मौत हो गई और 2 घर गिर गए। भोकर तालुका के दस गांवों का संपर्क टूट गया। इसमें नांदा बु, जामदरी, धावरी बु. व धावरी खु, धानोरा, बोरगाव, जाकापूर, हस्सापुर, दिवशी बु, दिवशी खु के पुल से पानी बहने से गांवों का संपर्क टूट गया है। रेणापुर के 15 परिवारों को जिला परिषद स्कूलों में शिफ्ट किया गया है। अर्धापुर मौ सांगवी खु, मेंढला, शेलगांव बू, शेलगांव खु, कोंढा और भोगांव गांव कट गए हैं। एक जानवर की मौत हो गई है। मौजे हदगांव तालुका में पुल से पानी बह रहा है। हरडफ, जगपुर से जगपुर पाटी, टाकलगांव का कनेक्शन काट दिया गया है।

 वालकी खु और वालकी बू में लखाड़ी नदी पुल से पानी बहने के कारण हदगांव से हिमायतनगर जाने वाले मार्ग को यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। तामसा-भोकर मार्ग बाढ़ के पानी के कारण बंद है। वालकी बु.गांव जलमग्न हो गया है। नांदेड़ में पुल से पानी बहने के कारण एकदरा, चिखली बू, कासरखेड़ा, रहेगांव, धनगरवाड़ी गांव का संपर्क कट गए। आसन-पासदगांव पुल से पानी बहने के कारण यातायात बंद है। मौ धनेगांव में एक, ढोकी में एक, पोखर्णी में एक, लिंबगांव में एक, पिंपलगांव में एक, पिंपरी महिपाल में दो, एकदरा में सात और पिंपलगांव निमजी में एक ऐसे कुल 16 घर गिर गए हैं। भायेगांव में बिजली लाइन गिरने से एक भैंस की मौत हो गई। भारी बारिश के कारण पार्डी में तीन और हिमायतनगर में एक घर गिर गया है। पूरे जिले को प्रशासन ने अलर्ट कर दिया गया है और सहकारिता अधिकारी 24 घंटे जिले की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं ,नागरिक उचित देखभाल करें और उचित सावधानी बरतें, ऐसी अपील की जिला कलेक्टर डॉ.विपिन इटनकर ने की है।
 

Created On :   14 July 2022 6:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story