दैनिक भास्कर हिंदी: लोन न लेने से किया मना तो बीवी को भेजे अश्लील फोटो, परेशान पति ने ली पुलिस की शरण

July 15th, 2021

डिजिटल डेस्क, नागपुर। आप भी  अगर किसी अनजान फाइनेंस कंपनी से लोन  लेने वाले हैं तो जरा इस खबर को ध्यान से पढ़ें।  साइबर अपराधी की शर्मसार कर देने वाली करतूत से एक दंपति जोड़ा परेशान हो गया। लोन लेने से मना करने पर आरोपी ने उन्हें अश्लील फोटो और वीडियो भेजे। दंपति की शिकायत पर सदर थाने में आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया। साइबर टीम की मदद से आरोपी की सरगर्मी से तलाश जारी है।

लोन से पूर्व किश्त भरने के लिए कहा
सदर थाना क्षेत्र निवासी 26 वर्षीय महिला होम पेशेंट देखने का काम करती है। उसका पति किसी ट्रांसपोर्ट कंपनी में वाहन चालक है। दंपति ने ढाई लाख रुपए लोन लेने के लिए बजाज फाइनेंस कंपनी मेंं आवेदन किया था। 2 से 12 जुलाई के बीच महिला को किसी अपरिचित व्यक्ति का फोन आया। उसने महिला को बताया कि, वह फाइनेंस कंपनी से है और उनका लोन मंजूर हो गया है। साथ ही  प्रोसेसिंग फीस के रूप में ऑनलाइन 2 हजार 500 रुपए जमा करने के लिए लिए खाता नंबर बताया। महिला ने यह रकम खाते में जमा कर दी। इसके बाद फोनकर्ता ने महिला को लोन से पूर्व पहले महीने की 4 हजार 500 रुपए किश्त भरने के लिए कहा। 

इनकार किया तो धमकाने लगा
जब महिला ने लोन से पहले किश्त भरने से मना कर दिया, तो फोनकर्ता, महिला को बार-बार फोन कर परेशान करने लगा और किश्त नहीं भरने पर फर्जी लोन केस बनाकर फंसाने की धमकी देने लगा। धमकी से परेशान महिला ने यह बात अपने पति को बताई। पति ने उस व्यक्ति को फोन कर धमकाया, तो वह व्यक्ति गाली-गलौज पर उतर आया। 

वॉट्सएप पर दंपति को अश्लील वीडियो भी भेजा
पश्चात आरोपी ने परेशान करने के उद्देश्य से दंपति के  वॉट्सएप नंबर पर अश्लील फोटो और वीडियो भेजे। इस हरकत की दंपति ने थाने में शिकायत की। उप-निरीक्षक आव्हाले ने प्रकरण दर्ज किया।
 

खबरें और भी हैं...