देर रात्रि तक कर्मचारी बिजली के फॉल्ट को सुधारने में जुटे रहे: बारिश का असर: दो से तीन घंटे ठप रही आधे से अधिक शहर की बिजली

June 29th, 2022


डिजिटल डेस्क जबलपुर। बारिश का असर बिजली की सप्लाई पर भी देखने को मिला। तेज बारिश के चलते शहर के 10 फीडरों में फॉल्ट आ गया। इसके चलते करीब दो से तीन घंटे तक आधे से अधिक शहर की बिजली गुल रही। लोगों को बारिश के दौरान बिजली की समस्या से भी जूझना पड़ा। फॉल्ट के चलते शक्ति भवन की भी बिजली गुल हो गई। बारिश के शुरू होते शहर के पाँचों संभागों स्थित फीडरों में फॉल्ट आ गया। इसके चलते शक्ति भवन, ग्वारीघाट, गोरखपुर, गोकलपुर, रांझी, रादुविवि, अधारताल, मिलौनीगंज, दीक्षितपुरा, उखरी रोड, विजय नगर, रानीताल, मेडिकल, भूकंप कॉलोनी, धनवंतरी नगर, रामपुर आदि क्षेत्रों में बिजली गुल हो गई। हालांकि बारिश के दौरान ही कई क्षेत्रों में सुधार कार्य भी बिजली कर्मियों द्वारा कर लिया गया। देर रात्रि कर्मचारी बिजली के फॉल्ट को सुधारने में जुटे रहे। अधिकांश जगहों के फॉल्ट में सुधार कार्य भी कर लिया गया। उधर इस संबंध में एसई शहर सुनील त्रिवेदी ने बताया कि तेज बारिश के कारण करीब 10 फीडरों में फॉल्ट आए थे जिनका सुधार कार्य कर लिया गया है।
इन क्षेत्रों में रहीं परेशानियाँ -
जानकारी के अनुसार बारिश के कारण कटंगा सब स्टेशन में एमई और सीटी उड़ गया। इसके चलते फीडर क्षेत्र की पूरी बिजली बंद हो गई। इसी तरह ग्वारीघाट रोड स्थित कॉम्पलेक्स सब स्टेशन में भी फॉल्ट आने से शक्ति भवन एवं ग्वारीघाट क्षेत्र की बिजली करीब दो घंटे के लिए बंद हो गई। गोकलपुर के 33 केवी में फॉल्ट आने से बिजली बहुत देर बंद रही।
दो हजार से अधिक शिकायतें -
बारिश के चलते विद्युत कंपनी के निदान कॉल सेंटर में पाँच बजे से क्षमता से अधिक शिकायतें पहुँचनी शुरू हो गई थीं। रात्रि आठ बजे तक करीब दो हजार से अधिक शिकायतें पहुँच चुकी थीं। इसके साथ ही करीब एक हजार से अधिक शिकायतों का निराकरण भी कर दिया गया था। कुछ लोगों का कहना था कि कॉल सेंटर पर कई बार फोन लगाने के बाद भी कॉल रिसीव नहीं हो पा रहे थे।