बेंगलुरु के होटल को जामुन के कटोरे में मरा कॉकरोच सर्व करना पड़ा महंगा, 55,000 रुपये देने का आदेश

Hotel in Bangalore had to serve dead cockroaches in a bowl of jamun expensive, order to pay Rs 55,000
बेंगलुरु के होटल को जामुन के कटोरे में मरा कॉकरोच सर्व करना पड़ा महंगा, 55,000 रुपये देने का आदेश
होटल ने परोसा कॉकरोच बेंगलुरु के होटल को जामुन के कटोरे में मरा कॉकरोच सर्व करना पड़ा महंगा, 55,000 रुपये देने का आदेश

डिजिटल डेस्क,बेंगलुरु।  बेंगलुरु के एक होटल में खाना खाने गए एक व्यक्ति को जामुन के कटोरे में मरा कॉकरोच मिला। यह घटना 2016 बेंगलुरु के गांधीनगर इलाके में स्थित होटल कामथ की है। ग्राहक ने होटल में जाकर जामुन का एक कटोरा ऑडर किया था, जिसे देखते ही वह चौंक गया। कटोरे में एक मरा हुआ कॉकरोच भी था। ग्राहक राजन्ना पेशे से वकील हैं, उन्होंने कटोरे में कॉकरोच को तैरता देख उसकी तस्वीर लेने की कोशिश कि तो रेस्टोरेंट स्टाफ ने उनके हाथ से मोबाइल छीन लिया।


ग्रहक ने किया दो साल इंतजार
इस घटना के दो साल बाद तक होटल ने ग्राहक की बात नहीं सुनी, पेशे से वकील ग्राहक राजन्ना ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के साथ डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर फोरम में भी आवाज उठाई, वहीं होटल मालिक द्वारा राजन्ना के नोटिस  भेजने पर भी दो साल तक कोई सुनवाई नहीं की गई। आखिरकार न्यायधीशों ने इस मामले में होटल की लापरवाही को देखते हुए पीड़ित ग्रहक रााजन्ना को 50 हजार रुपये देना का फैसला सुना दिया।
होटल ने दी सफाई
न्यायधीशों द्वारा दिए गए आदेश के बाद कामत होटल ने अपनी तरफ से कर्नाटक राज्य स्थित उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग में गुहार लगाई। होटल ने अपने संदर्भ में सफाई देते हुए कहा कि उन्हें इस मामले में कोई नोटिस के बारे में नहीं पता था। साथ ही यह भी बताया गया की उनके किसी भी स्टाफ ने ग्राहक का मोबाईल नहीं छीना और ना ही उनके साथ बदसलूकी की है।

हालांकि, इन सब के बावजूद भी होटल न्यायधीशों का फैसला नहीं पलट पाई, होटल के दिए गए आदेश के अनुसार ग्राहक राजन्ना को 50 हजार रुपये देने होंगे, वहीं 24 सितंबर तक डिस्ट्रिक्ट कंज्यूमर फोरम की बातों को खारिज नहीं किया गया है।


 

Created On :   7 Oct 2021 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story