बिहार: लालू के पुत्र तेजप्रताप अब गरीब बच्चों के लिए खोलेंगे स्कूल

May 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के बड़े पुत्र और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव अब स्कूल खोलने जा रहे हैं। यह स्कूल गरीब बच्चों के लिए होगा और इसका नाम लालू-राबड़ी (एलआर) पाठशाला रखा जाएगा। तेजप्रताप ने स्वयं बुधवार को इसकी घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि राज्य में कोई गरीब शिक्षा से वंचित नहीं रह जाए, इस कारण वे लालू पाठशाला की शुरूआत करने जा रहे हैं।

तेजप्रताप ने बुधवार को अपने अधिाकरिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा, सोनू जिसने पूरे बिहार के भ्रष्ट सिस्टम का पोल खोल दिया, न जाने ऐसे कितने सोनू शिक्षा से वंचित है बिहार का कोई गरीब इस भ्रष्ट सिस्टम के कारण शिक्षा से वंचित न रहे इसके लिए लालू पाठशाला की शुरूआत करने जा रहा हूं। उल्लेखनीय है कि इन दिनों बिहार के नालंदा जिले का सोनू (11) की खूब चर्चा हो रही है। सोनू ने मुख्यमंत्री नीतीश के कुमार के हरनौत दौरे के क्रम में बेबाकी से अपनी शिक्षा की व्यवस्था करने की मांग की थी। इसके बाद सोनू का वीडियो सोशल साइटों पर वायरल हो रहा है।

सोनू से पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मिल चुके हैं। मंगलवार को तेजप्रताप ने सोनू से वीडियो कॉल पर बातचीत की थी। जिसमें सोनू ने आईएएस बनने की इच्छा जताई थी। तेजप्रताप ने तब सोनू को बताया था कि वे उसके फैन हो चुके हैं और जल्द ही उनसे मिलने के लिए आएंगे। तेजप्रताप इससे पहले भी अगरबत्ती और चावल का व्यवसाय प्रारंभ कर चुके हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.