झारखंड : गढ़वा में पूजा स्थल से नाबालिग लड़की का अपहरण कर गैंगरेप, दो गिरफ्तार

October 3rd, 2022

डिजिटल डेस्क, रांची। झारखंड के गढ़वा में दुर्गा पूजा के बीच शर्मसार करने वाली वारदात सामने आई है। जिले के चिनिया थाना क्षेत्र के सरईदोहर गांव में दुर्गा पूजा स्थल से एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर कुछ लोगों ने उससे गैंगरेप किया। आरोपियों ने उसे इस शर्त पर मुक्त किया कि वह इस वारदात के बारे में मुंह नहीं खोलेगी। रविवार को इसकी एफआईआर दर्ज होने के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पीड़िता के मुताबिक, वह गांव में पूजा स्थल पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम देखने गई थी। रात 12 बजे के आसपास जब कार्यक्रम का समापन हुआ तो पूजा स्थल से ही गांव के दो युवकों ने उसका अपहरण कर लिया। उसे पूजा स्थल से लगभग 200 मीटर दूर एक खेत में ले जाया गया और उसके साथ वहां कई बार रेप किया गया।

पीड़िता का कहना है कि जब उसे पूजा स्थल के पास से जबरन खींचकर ले जाया जा रहा था तो वहां पांच-छह अन्य लोग मौजूद थे, लेकिन उसकी गुहार के बाद भी किसी ने उसकी मदद नहीं की। लगभग चार घंटे तक बाद उसे छोड़ा गया। आरोपियों ने धमकी दी कि अगर घटना के बारे में किसी को बताया तो उसकी हत्या कर दी जायेगी। जख्मी हाल में बदहवास लड़की खुद घर पहुंची।

अगले दिन पीड़िता ने अपने अभिभावकों के साथ थाने पहुंचकर इसकी रिपोर्ट दर्ज कराई। लड़की ने कहा है कि आरोपी उसे और उसके परिवार को नुकसान भी पहुंचा सकते हैं। चिनिया थाना प्रभारी वीरेंद्र हांसदा ने बताया कि शिकायत मिलते ही पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की है। दो आरोपियों छवि सिंह और लक्ष्मण सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले की पोक्सो एक्ट की धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इस घटना को लेकर कई लोगों से पूछताछ की जा रही है। सोमवार को पीड़िता की मेडिकल जांच करायी जायेगी।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.