4 जुलाई से रोजाना चलेगी नांदेड़-पुणे एक्सप्रेस

Nanded-Pune Express will run daily from July 4
4 जुलाई से रोजाना चलेगी नांदेड़-पुणे एक्सप्रेस
राहत 4 जुलाई से रोजाना चलेगी नांदेड़-पुणे एक्सप्रेस

डिजिटल डेस्क, नांदेड । सप्ताह में दो दिन चलने वाली नांदेड़-पुणे एक्सप्रेस अब रोजाना चलेगी। मराठवाड़ा के यात्रियों के लिए यह बेहद खुशी की बात है। यह जानकारी केंद्रीय रेल, कोयला और खान राज्य मंत्री श्री रावसाहेब पाटिल दानवे ने दी। पुणे शहर के साथ मराठवाड़ा मंडल का कनेक्शन बढ़ाने के लिए रेल मंत्रालय ने ट्रेन संख्या 12730/12729 की आवृत्ति बढ़ाने का निर्णय लिया है। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह ट्रेन अब हडपसर के बजाय सीधे पुणे पहुंचेगी/शुरू होगी, जिससे ट्रेन यात्रियों को इस महत्वपूर्ण शहर तक पहुंचने में आसानी होगी। नांदेड़-पुणे-नांदेड़ दैनिक ट्रेन सेवा 4 जुलाई 2022 से शुरू होगी।

पूर्व नांदेड़-हडपसर एक्सप्रेस के स्टेशन को पुणे कर दिया गया है, जिससे मराठवाड़ा से पुणे जाने वाले मराठवाड़ा के लोगों के लिए यह सुविधाजनक हो गया है। मराठवाड़ा के लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए यह ट्रेन रात के सुविधाजनक समय पर चलाई जा रही है, ताकि वे सुबह जल्दी पुणे स्टेशन पहुंच सकें.ट्रेन संख्या 12730 नांदेड़-पुणे एक्सप्रेस नांदेड़ स्टेशन से प्रतिदिन दोपहर 03.15 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 05.30 बजे पुणे स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन संख्या 12729 पुणे-नांदेड़ एक्सप्रेस पुणे स्टेशन से रात 09.35 बजे प्रस्थान करेगी और सुबह 10.00 बजे नांदेड़ स्टेशन पहुंचेगी.यह बात रेल राज्य मंत्री ने कही। 

आगे बोलते हुए, उन्होंने कहा कि यह ट्रेन महाराष्ट्र राज्य के औद्योगिक और शैक्षिक केंद्र मराठवाड़ा और पुणे के बीच सीधी कनेक्टिविटी प्रदान करती है। आराम और आधुनिकीकरण को बढ़ाने के लिए ट्रेन में नए अत्याधुनिक एलएचबी (Lhb) कोच जोड़े गए हैं।जो यात्रियों को आरामदायक यात्रा का एक नया अनुभव देगा। यात्रियों को सुरक्षित और सुरक्षित यात्रा करने में सक्षम बनाने के लिए, डिब्बों के अंदर और प्रवेश द्वारों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं जो अनधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश की निगरानी में मदद करेंगे।

 

Created On :   1 July 2022 8:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story