• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Recently, Shri Silavat welcomed the public welfare decisions taken by the Chief Minister - expressed gratitude!

दैनिक भास्कर हिंदी: मुख्यमंत्री द्वारा हाल ही में लिए गए जनहितैषी निर्णयों का मंत्री श्री सिलावट ने किया स्वागत - जताया आभार!

May 21st, 2021

डिजिटल डेस्क | इन्दौर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आज कोरोना की समीक्षा बैठक में इंदौर के प्रभारी मंत्री श्री तुलसी सिलावट ने मध्य प्रदेश सरकार द्वारा हाल ही में लिए गए जन हितैषी निर्णय का स्वागत किया। उन्होंने मुख्यमंत्री श्री चौहान का इन निर्णयों के लिए आभार भी जताया। मंत्री श्री सिलावट ने बताया कि मुख्यमंत्री जी के विशेष प्रयासों से ऑक्सीजन की सतत् आपूर्ति हुई है। मुख्यमंत्री खाद्यान्न योजना के अंतर्गत गरीब परिवारों को 5 माह का निःशुल्क राशन वितरण किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना के अंतर्गत आयुष्मान कार्डधारियों को निःशुल्क उपचार का लाभ तथा परिवार के मुखिया की कोरोना से मृत्यु होने पर अनाथ बच्चों को पाँच हजार रूपये प्रतिमाह पेंशन, निःशुल्क शिक्षा एवं बिना ब्याज के लोन की सहायता उपलब्ध करायी जाएगी। उक्त निर्णय लेने वाला मध्यप्रदेश देश का प्रथम राज्य है। ऑक्सीजन सेपरेशन यूनिट लगाये जाने के लिये 50 प्रतिशत की सब्सिडी राज्य शासन द्वारा उपलब्ध करायी जाएगी। प्रदेश के सभी पत्रकारों को निःशुल्क कोरोना उपचार का लाभ तथा प्रदेश के सभी नियमित/अस्थाई/आउटसोर्स/संविदा/ दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों की कोविड ड्यूटी के दौरान मृत्यु होने पर परिवार के सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति देने आदि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा लिये गये निर्णयों पर मंत्री श्री सिलावट ने मुख्यमंत्रीजी का आभार जताया है।

खबरें और भी हैं...