दैनिक भास्कर हिंदी: जबलपुर पहुँचे रेमडेसिविर इंजेक्शन के 39 बॉक्स शासकीय विमान से डुमना आये रेमडेसिविर इंजेक्शन!

April 16th, 2021

डिजिटल डेस्क | जबलपुर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार राज्य शासन द्वारा कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार हेतु अत्यावश्यक संसाधनों की आपूर्ति के लिए युद्ध स्तर पर प्रयास किये जा रहे हैं। इसी तारतम्य में आज गुरुवार को शाम करीब चार बजे राज्य शासन के विमान द्वारा रेमडेसीवीर इंजेक्शन के 39 बॉक्स इंदौर से जबलपुर पहुंचाये गये। इसके पहले आज सुबह नागपुर से ट्रक द्वारा रेमडेसिविर इंजेक्शन के 200 बॉक्स (प्रत्येक में 48 इंजेक्शन) इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे थे।

जहां से हेलिकॉप्टर के माध्यम से 42 बॉक्स भोपाल, 7 बॉक्स रतलाम और 4 बॉक्स खंडवा पहुँचाये गये। इसी तरह स्टेट प्लेन के द्वारा 19 बॉक्स ग्वालियर, 18 बॉक्स रीवा, 39 बॉक्स जबलपुर और 14 बॉक्स सागर पहुंचाये गये‌ तथा 57 बॉक्स इंदौर में कोविड मरीजों के उपचार हेतु रखे गये है।

शासकीय विमान से जबलपुर के डुमना विमानतल पहुँची रेमडेसिविर इंजेक्शन की खेप को सीएमएचओ डॉ रत्नेश कुररिया ने प्राप्त किया। इस अवसर पर एसडीएम रांझी दिव्या अवस्थी एवं श्री शशीकांत सोनी भी मौजूद थे। डॉ कुररिया ने बताया कि जबलपुर को मिले रेमडेसिवीर इंजेक्शन के 39 बॉक्स में से 29 बॉक्स मेडिकल कॉलेज को दिये गये हैं। जबकि शेष बॉक्स संभाग के शासकीय अस्पतालों को जरूरत के मुताबिक पहुंचाये जायेंगे।