गर्मियों में फुंसी और दाने जैसी दिक्कतों से राहत दिलाएंगी ये ब्यूटी टिप्स

These beauty tips will give relief from problems like pimples and pimples
गर्मियों में फुंसी और दाने जैसी दिक्कतों से राहत दिलाएंगी ये ब्यूटी टिप्स
लाइफस्टाइल गर्मियों में फुंसी और दाने जैसी दिक्कतों से राहत दिलाएंगी ये ब्यूटी टिप्स

डिजिटल डेस्क, भोपाल। गर्मियों के मौसम आता ही अपने साथ कई सारी स्किन प्रॉब्लम लेकर आता है। ऑयली स्किन वालों को तो यह मौसम वाकई परेशान कर देने वाला होता है। जैसे-जैसे गर्मियों बढ़ती है वैसे-वैसे स्किन प्रॉब्लम्स भी होनी शुरू हो जाती हैं। इसकी वजह से बार-बार चेहरे को साफ रखना पड़ता है। इस मौसम में लोगों को फुंसी और दाने  जैसी स्किन प्रॉब्लम का सामना करना पड़ता है। पर गर्मियों में इन परेशानियों को आप को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए। आप की स्थिति और खराब हो सकती है। 
आप को बता दें कि इस मौसम में त्वचा में संक्रमण का खतरा होता है, क्योंकि गर्मी, धूल, मिट्टी,  और ह्यूमिडिटी आपके चेहरे पर चिपक जाती है। जिसकी वजह से मुंहासे और ब्रेकआउट्स की समस्या शुरू होती है। हम सभी के लिए बेहतर होगा कि इन समस्याओं से निपटने के लिए अपने स्किन केयर रूटीन में थोड़ा सा बदलाव किए जाएं। 

फोम बेस्ड फेस वॉश से धोएं चेहरा
हम सभी को फोम बेस्ड फेस वॉश का इस्तेमाल करना चाहिए। कम से कम 2 बार अपने चेहरे को जरूर धोएं। इसे आप के चेहरे पर जमी  धूल, मिट्टी निकल जाती है ।

जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर करें अप्लाई
आप को पता है  कि अगर आप क्रीम बेस्ट मॉइश्चराइजर का गर्मियों में इस्तमाल करते हैं, तो आप की त्वचा ऑयली नजर आती है। ऐसे में आप को जेल बेस्ड मॉइश्चराइजर का प्रयोग करना चाहिए। यह आपकी त्वचा को प्रोटेक्ट करते हैं।

दो दिन में एक बार अप्लाई करें फेस पैक
आप की स्किन किस टाइप की है, इसका ध्यान में रखकर फेस पैक अप्लाई कर सकते हैं। आप को बता दें एक्ने प्रोन या फिर ऑयली स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी से बेस्ट कुछ नहीं। मुल्तानी मिट्टी  को दही के साथ मिलाकर लगाने से आपको पिंपल और ब्रेकआउट से  तुरंत राहत मिल सकती है। 

ऑयली और स्पाइसी फूड खाना कर दें बंद
आप को भी अगर गर्मियों में पिंपल और ब्रेकआउट्स की समस्या  होती है। तो ऑयली और स्पाइसी फूड से दूरी बना लेनी चाहिए। आप को अपनी डाइट में हेल्दी और घर के बने सिंपल खाने को ही शामिल करना चाहिए। ऑयली और स्पाइसी फूड पेट में गर्मी ला सकता है, जिससे मुंहासों की समस्या होने लगती है। जितना हो सके उतना तरल पदार्थों लेना चाहिए । इससे पेट काफी ठंडा रहता है और स्किन हाइड्रेटेड रहती है।

Created On :   12 April 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story