• Dainik Bhaskar Hindi
  • City
  • Three horrific road accidents in the district within 8 hours, more than fifty injured, 10 serious

पिकअप व बस पलटी:  जिले में 8 घंटे के अंदर तीन भीषण सड़क हादसे,पचास से ज्यादा घायल,10 गंभीर

October 13th, 2021

डिजिटल डेस्क सतना । जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में तीन भीषण सड़क हादसों में पचास से ज्यादा लोग घायल हो जिनमें 10 की हालत गंभीर बताई गई है।
  स्टेट हाइवे पर तेज रफ्तार बस पलटी,30 यात्री घायल
 उचेहरा थाना अंतर्गत खूझा मोड पर बुधवार सुबह सवारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई,इस हादसे में तीस यात्री घायल हो गए। उचेहरा पुलिस ने बताया कि महाकाल ट्रेवल्स की बस क्रमांक एमपी 19पी 0149 बुधवार सुबह मैहर से उचेहरा होकर नागौद जा रही थी जिसमें 30 यात्री सवार थे, तकरीबन सवा 10 बजे खूझा मोड के पास चालक की लापरवाही से तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर सकड के दायें तरफ लगभग 12 फिट गहरी खाई में पलट गई।हादसा होते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। इस दौरान रास्ते गुजर रहे लोगों और स्थानीय ग्रामीणों ने बचाव अभियान शुरू कर बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकालना शुरू कर दिया।तब तक टीआई डीआर  शर्मा भी दल-बल के साथ आ गए और सभी घायलों को एफआरवी और निजी वाहनों से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए रवाना कर दिया। प्राथमिक उपचार के बाद 7 घायलों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
नारायणपुर में पलटी पिक अप,19 दर्शनार्थी चोटिल
रामनगर थाना क्षेत्र के नारायणपुर में पिक अप पलटने से 19दर्शनार्थी घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि शहडोल जिले के पपौंध गांव से एक ही परिवार के 19 लोग मंगलवार रात को ज्वारे लेकर पिक अप से मैहर देवी धाम के लिए रवाना हुए थे,लेकिन जब रात लगभग 3 बजे पिकअप रामनगर थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव के पास पहुंची तो चालक की लापरवाही से बेकाबू हो कर पलट गई।इस दुटर्घना में वाहन सवार सभी लोग घायल हो गए, जिन्हें रामनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर हालत के चलते तीन महिलाओं को मेडिकल कालेज  रीवा रेफर कर दिया गया।
एन एच 30 पर ट्रक की ठोकर से आर्मी वाहन क्षतिग्रस्त
मैहर थाना क्षेत्र के नरौरा में ट्रक की ठोकर लगने से आर्मी वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। एसडीओपी हिमाली सोनी ने बताया कि आर्मी की 39 जीटीसी यूनिट के सूबेदार वीरथा तमंग के नेतृत्व दो दर्जन जवानों को लेकर वाहन क्रमाक 114डी 195791ए बुधवार सुबह आर्मी कैंप जबलपुर से वाराणसी के लिए रवाना हुआ था।तकरीबन 11 बजे मैहर थाना अंतर्गत नरौरा के पास एन एच 30 पर सामने से आए ट्रक क्रमांक डीडी 01ई 9718 के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाकर आर्मी के ट्रक को टक्कर मार दिया ।इस हादसे में आर्मी की गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और चालक केबिन में फसं गया, जिसे ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाल लिया गया। किसी को गंभीर चोट नहीं आई।इस हादसे की खबर मिलते पर एसडीओपी हिमाली सोनी ने फौरन मौके पर पहुंचकर आर्मी के जवानों को आवश्यक मदद उपलब्ध कराई।