छिंदवाड़ा: कुंडालीकला स्टाप डेम के निर्माण की गुणवत्ता पर उठे सवाल, एसडीएम ने मौके पर जाकर जांच की

कुंडालीकला स्टाप डेम के निर्माण की गुणवत्ता पर उठे सवाल, एसडीएम ने मौके पर जाकर जांच की
  • डेढ़ साल से बन रहा है कुंडालीकला स्टाप डेम
  • डेम की गुणवत्ता पर ग्रामीणों ने उठाए सवाल
  • एसडीएम ने मौके पर जाकर की जांच

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। कुंडाली कला में कुलबहरा नदी पर करीब डेढ़ साल से बन रहे स्टाप डेम की गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों ने सवाल उठाए हैं। निर्माण में घटिया किस्म का मटेरियल उपयोग किए जाने की शिकायत कलेक्टर से की है। जिसके बाद एसडीएम परासिया ने मौके पर जाकर जांच की। कहा जा रहा है कि एसडीएम ने भी निर्माण की गुणवत्ता पर असंतोष जाहिर किया है। उन्होंने अब तक हुए निर्माण की लैब से जांच कराने की बात कही है। साथ ही ठेकेदार का भुगतान भी रोकने के लिए निर्देशित किया है।

कुंडालीकला निवासी ज्ञानदेव कराड़े, आदर्श सक्सेना, रामसिंह विश्वकर्मा, संदीप ठाकरे सहित अन्य ग्रामीणों ने स्टाप डेम में घटिया मटेरियल उपयोग किए जाने को लेकर जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री को शिकायत की थी। ध्यान नहीं दिए जाने पर कलेक्टर व एसडीएम को जनसुनवाई में शिकायत की। इसके बाद परासिया एसडीएम पुष्पेंद्र निगम ने मौके पर जाकर स्थिति देखी। एसडीएम ने निर्माण की गुणवत्ता पर ध्यान रखने निर्देश दिए हैं।

मिट्टी युक्त रेत का इस्तेमाल, लोहा भी पर्याप्त नहीं: ग्रामीण आदर्श सक्सेना ने बताया कि स्टाप डेम के निर्माण में मिट्टी युक्त रेत का इस्तेमाल किया जा रहा है। लोहा और सीमेंट की चोरी भी की जा रही है। लोहा पर्याप्त नहीं लगाया जा रहा है, जबकि सीमेंट भी कम मात्रा में डाली जा रही है। गुणवत्ता कमजोर होने का खामियाजा भविष्य में स्टाप डेम पर आश्रित किसानों को भुगतना पड़ सकता है।

Created On :   8 March 2024 4:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story