बंगाल राशन वितरण मामला: गिरफ्तार आरोपी की पत्‍नी, साले के बैंक खाते ईडी की जांच के दायरे में

गिरफ्तार आरोपी की पत्‍नी, साले के बैंक खाते ईडी की जांच के दायरे में
  • रहमान को पिछले हफ्ते केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने किया था गिरफ्तार
  • ईडी के अधिकारी पहले ही दुबई में रहमान की विदेशी संपत्ति का लगा चुके हैं पता

डिजिटल डेस्क,कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाले की जांच कर रहे कोलकाता के गिरफ्तार व्यवसायी बकीबुर रहमान की पत्‍नी और साले के बैंक खाते प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच के दायरे में हैं।

रहमान को पिछले हफ्ते केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों ने गिरफ्तार किया था। सूत्रों के मुताबिक, अधिकारियों को उनके बैंक खातों के बारे में निश्चित जानकारी मिली है, जिनका इस्तेमाल कथित घोटाले की रकम को इधर-उधर करने में किया गया है।

रहमान के आवास, कार्यालय, चावल-मिल और होटल से जब्त किए गए विभिन्न दस्तावेजों की जांच करने के बाद ईडी जांच एजेंसी के अधिकारियों ने उनके स्वामित्व वाली विभिन्न व्यावसायिक संस्थाओं में 50 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश की पहचान की।

ईडी के अधिकारी पहले ही दुबई में रहमान की विदेशी संपत्ति का पता लगा चुके हैं। सूत्रों ने कहा कि जांच अधिकारी दुबई में रहमान के नाम पर पंजीकृत दो आलीशान आवासीय आवासों का पता लगाने में सक्षम थे, जिनकी कुल कीमत 14 करोड़ रुपये से कम नहीं थी।

पहले ही, रहमान के कार्यालय से कई राज्य सरकार की मुहरों की जब्ती से इस मामले में राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की संलिप्तता की पुष्टि हो गई है। सूत्रों के मुताबिक, उनके कार्यालय से बरामद सरकारी मुहरों में पश्चिम बंगाल आवश्यक वस्तु आपूर्ति निगम लिमिटेड, मुख्य निरीक्षक, जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी और राज्य खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के उप-निरीक्षक शामिल हैं। ईडी अधिकारियों ने कहा कि विभाग के अधिकारियों के एक वर्ग की सक्रिय भागीदारी के बिना, इतने सारे टिकट आरोपी के कार्यालय तक नहीं पहुंच सकते थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   18 Oct 2023 1:19 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story