विभिन्न मामलों में जांच की प्रगति की समीक्षा करने कोलकाता पहुंचे सीबीआई निदेशक

विभिन्न मामलों में जांच की प्रगति की समीक्षा करने कोलकाता पहुंचे सीबीआई निदेशक
  • शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे
  • मामलों को शीघ्र निपटाने के लिए विशेष निर्देश
  • प्रधान ने एन. वेणु गोपाल का स्थान लिया है

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक, प्रवीण सूद पश्चिम बंगाल में वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित विभिन्न मामलों में केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा जांच की प्रगति की समीक्षा करने के लिए बुधवार को कोलकाता पहुंचे। सूत्रों ने कहा कि अपनी कोलकाता यात्रा के दौरान, सीबीआई निदेशक के विभिन्न मामलों, जैसे स्कूल भर्ती घोटाला, मवेशी और कोयला तस्करी सहित अन्य मामलों में जांच पर नया रोडमैप तैयार करने की उम्मीद है।

सीबीआई निदेशक का दौरा महाराष्ट्र कैडर के 2003 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी राजेश प्रधान के सीबीआई के कोलकाता ज़ोन के नव नियुक्त संयुक्त निदेशक के रूप में कार्यभार फिर से संभालने के ठीक दो दिन बाद हुआ।

प्रधान ने एन. वेणु गोपाल का स्थान लिया है, जिन्हें सीबीआई के हैदराबाद जोन के संयुक्त निदेशक के रूप में स्थानांतरित किया गया है। प्रधान को पांच साल की अवधि के लिए नई कुर्सी पर नियुक्त किया गया है।सूत्रों ने बताया कि सीबीआई निदेशक पश्चिम बंगाल में जमीनी स्तर पर वित्तीय अनियमितताओं के विभिन्न मामलों की जांच का नेतृत्व कर रही एजेंसी के शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और मामलों को शीघ्र निपटाने के लिए विशेष निर्देश देंगे।

उनसे यह भी उम्मीद की जाती है कि वह सीबीआई अधिकारियों को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में अपने समकक्षों के साथ निकट समन्वय में काम करने के बारे में एक रोडमैप देंगे, जो वित्तीय अनियमितताओं के समान मामलों में समानांतर जांच कर रहा है। नए सीबीआई अधिकारी द्वारा एजेंसी के कोलकाता कार्यालय में इन सभी जांचों का प्रभार संभालने के साथ-साथ सीबीआई निदेशक के दौरे के मद्देनजर, सभी की निगाहें आने वाले दिनों में एजेंसी के अधिकारियों की गतिविधियों पर होंगी।


अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   2 Aug 2023 2:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story