प्रतिबंध: 1 नवंबर से डिज्‍नी प्‍लस के पासवर्ड साझा करने पर प्रतिबंध

1 नवंबर से डिज्‍नी प्‍लस के पासवर्ड साझा करने पर प्रतिबंध
एक नवंबर से लागू किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। नेटफ्लिक्स के बाद अब डिज्‍नी प्‍लस कनाडा में अपने उपयोगकर्ताओं के लिए खाते साझा करने पर प्रतिबंधित लगाने वाला है। इसे एक नवंबर से लागू किया जाएगा। एनगैजेट की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने ग्राहकों को ईमेल के माध्यम से बदलाव के बारे में सूचित किया है, जिसका संकेत डिज्नी के सीईओ बॉब इगर ने अगस्त में दिया था। सब्सक्राइबर अनुबंध में डिज्नी ने कहा है कि एक घर में केवल एक को ही लॉगिन करने की अनुम‍ति होगी। समझौते में यह भी सुझाव दिया गया है कि डिज्‍नी प्‍लस उन उपयोगकर्ताओं के लिए नए शुल्क विकल्प पेश करेगा जो बाहरी सदस्यों को अपने खातों में जोड़ना चाहते हैं।

कंपनी नेटफ्लिक्स के नक्शे-कदम पर चल रही है, जिसने आधिकारिक तौर पर मई में अमेरिका और अन्य देशों में पासवर्ड साझा करने पर रोक लगाना शुरू कर दिया था। विवरण अभी तक जारी नहीं किया गया है।

हालांकि, नेटफ्लिक्स ने प्रति व्यक्ति प्रति माह 8 डॉलर शुल्क के साथ एक मिसाल कायम की है। रिपोर्ट में कहा गया है कि 1 नवंबर को कनाडा और यूरोप के कुछ हिस्सों में ग्राहकों को स्ट्रीमिंग सेवा के कम महंगे विज्ञापन-समर्थित स्तर तक पहुंच प्राप्त होगी, जो 2022 से अमेरिका में उपलब्ध है। पिछले हफ्ते, अमेजन ने घोषणा की थी कि वह 2024 में अपनी प्राइम वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा में 'सीमित विज्ञापन' पेश करेगा क्योंकि इसका लक्ष्य टीवी शो और फिल्में बनाने में अधिक नकदी लगाना है।

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि वह अमेरिका में प्राइम सदस्यों के लिए अतिरिक्त 2.99 प्रति माह डॉलर के लिए "विज्ञापन-मुक्त" सदस्यता स्तर शुरू करेगी। एक समान कदम जो डिज्‍नी प्‍लस और नेटफ्लिक्स जैसे प्रतिस्पर्धियों द्वारा उठाया गया था।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   30 Sep 2023 11:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story