आईफोन: एप्पल ने यूएस में नई आईफोन 14 सीरीज में फिजिकल सिम ट्रे को हटाया

September 8th, 2022

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के जरिए अमेरिका से आईफोन 14 लेने की योजना बना रहे हैं, तो अपने प्लान को बदल दें, क्योंकि नए आईफोन यूएस में फिजिकल सिम ट्रे के बिना आएंगे और केवल ई-सिम को सपोर्ट करेंगे। भारत में, आपको अभी भी एक भौतिक सिम ट्रे के साथ-साथ ई-सिम सुविधा के साथ नए आईफोन्स मिलेंगे।

नए एप्पल आईफोन्स एक बार में दो ई-सिम का उपयोग करने में सक्षम होंगे, और उपयोगकर्ता अधिक ई-सिम स्टोर करने में सक्षम होंगे। यूएस के बाहर, एप्पल आईफोन्स अभी भी भौतिक नैनो-सिम का समर्थन करते हैं।

एप्पल ने आईफोन 13 सीरीज तक एक ईसिम और एक फिजिकल सिम की अनुमति दी थी। ई-सिम यूजर्स को अपनी मौजूदा योजनाओं को डिजिटल रूप से आसानी से कनेक्ट करने या जल्दी से स्थानांतरित करने की अनुमति देता है, जो एक भौतिक सिम कार्ड का एक अधिक सुरक्षित विकल्प है और एक ही डिवाइस पर कई सेलुलर योजनाओं की अनुमति देता है।

एप्पल ने लॉन्च इवेंट के दौरान कहा कि वह आईफोन 14 और आईफोन 14 प्रो यूएस मॉडल के लिए सिम ट्रे को हटा रहा है, जिससे उपयोगकर्ता अपने डिवाइस को अधिक तेजी से और आसानी से सेट कर सकते हैं। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, यदि आप एक प्रमुख यूएस सेल फोन नेटवर्क (एटी एंड टी, वेरिजोन, या टी-मोबाइल पर) हैं तो भौतिक सिम ट्रे की कमी आपको प्रभावित नहीं करेगी।

लेकिन अगर आप ऐसे कैरियर पर हैं जिसके पास ई-सिम सपोर्ट नहीं है या आप एक पर स्विच करने की योजना बना रहे हैं, तो ठीक है, आपको यूएस से आईफोन 14 नहीं लेना चाहिए।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.