एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर के सौदे को खत्म करने के लिए एक और नोटिस भेजा

Elon Musk sends Twitter another notice to end $44 billion deal
एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर के सौदे को खत्म करने के लिए एक और नोटिस भेजा
सैन फ्रांसिस्को एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर के सौदे को खत्म करने के लिए एक और नोटिस भेजा
हाईलाइट
  • ट्विटर की चीफ लीगल ऑफिसर विजया गड्डे को नोटिस भेजा गया है

डिजिटल डेस्क,  सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने पराग अग्रवाल के नेतृत्व वाले ट्विटर को तीसरा नोटिस भेजा है, जिसका उद्देश्य 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को समाप्त करना है। यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन के साथ प्रस्तुत लेटेस्ट नोटिस में, मस्क की कानूनी टीम ने पूर्व सुरक्षा प्रमुख और व्हिसलब्लोअर पीटर मुडगे जेटको को ट्विटर के बहु-मिलियन डॉलर के विच्छेद भुगतान का हवाला दिया।

द वर्ज के मुताबिक, ट्विटर की चीफ लीगल ऑफिसर विजया गड्डे को नोटिस भेजा गया है। नोटिस में कहा गया है, 28 जून, 2022 को, ट्विटर ने पीटर जेटको के साथ एक समझौता किया, जिसके तहत ट्विटर ने जेटको और उनके वकील को कुल 7.75 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था। मस्क के वकीलों ने इसे सौदे को समाप्त करने का एक और कारण बताया।

टेस्ला के सीईओ जेटको द्वारा आगामी गवाही का हवाला देते हुए, 17 अक्टूबर के लिए निर्धारित ट्विटर परीक्षण को शुरू करने के लिए अदालत से अधिक समय मांगने की कोशिश कर रहे हैं। मस्क की कानूनी टीम ने एक नई समयरेखा प्रस्तावित की है जो सप्ताह भर चलने वाले मुकदमे को नवंबर के अंत तक आगे बढ़ाएगी। जेटको 13 सितंबर को अमेरिकी कांग्रेस में माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के खिलाफ लगाए गए आरोपों के बारे में गवाही देने के लिए तैयार हैं।

पूर्व ट्विटर सुरक्षा प्रमुख ने आरोप लगाया कि ट्विटर ने अपनी सुरक्षा प्रथाओं और बॉट खातों की वास्तविक संख्या के बारे में नियामकों को गुमराह किया। ट्विटर और मस्क के बीच चल रहे मुकदमे में जेटको को 9 सितंबर को पेश होने के लिए मस्क की कानूनी टीम से एक सम्मन भी मिला। मस्क ने कहा है कि ट्विटर व्हिसलब्लोअर की गवाही माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर के सौदे की समाप्ति को सही ठहराती है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Sep 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story