फेसबुक गेमिंग क्रिएटर्स अब एक साथ कर सकेंगे ऑनलाइन स्ट्रीम

Facebook gaming creators will now be able to stream online simultaneously
फेसबुक गेमिंग क्रिएटर्स अब एक साथ कर सकेंगे ऑनलाइन स्ट्रीम
रिपोर्ट फेसबुक गेमिंग क्रिएटर्स अब एक साथ कर सकेंगे ऑनलाइन स्ट्रीम

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। टेक दिग्गज फेसबुक फेसबुक गेमिंग में ऑनलाइन-स्ट्रीमिंग को जोड़ रहा है। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, जबकि ट्विच के को-स्ट्रीमिंग फीचर के वर्जन स्क्वाड स्ट्रीम के लिए आपको एक ट्विच पार्टनर होना आवश्यक है, फेसबुक सभी के लिए सह-स्ट्रीमिंग उपलब्ध करा रहा है ।

फेसबुक ने वेबसाइट के हवाले से कहा, को-स्ट्रीमिंग के साथ, हमारा लक्ष्य रचनाकारों के लिए खोज क्षमता को बढ़ाना, रचनाकारों के बीच सहयोग को प्रोत्साहित करना और समग्र देखने के अनुभव को बढ़ाना है।

एक ही गेम को किसी और के साथ स्ट्रीम करना पारस्परिक रूप से लाभकारी है। वास्तव में एक स्ट्रीम शुरू करने में स्ट्रीम सेटअप के दौरान या आपके लाइव होने के बाद तीन अन्य रचनाकारों को टैग करना शामिल है। यदि अन्य निमार्ता आपको वापस टैग करते हैं, तो आपके दर्शकों को सह-स्ट्रीमिंग दर्शक अनुभव में पेश किया जाता है।

क्रिएटर्स को एक-दूसरे और उनके दर्शकों से परिचित कराने के अलावा, को-स्ट्रीम दर्शकों को एक ही गेम को अलग-अलग नजरिए से देखने की अनुमति देता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्विच और फेसबुक गेमिंग दोनों ही दर्शकों की संख्या महामारी के दौरान बढ़ी है, फेसबुक गेमिंग में 82 प्रतिशत साल दर साल देखा गया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि सह-स्ट्रीमिंग जोड़ना और स्ट्रीमर्स को भागीदार बनने के समय लेने वाली प्रक्रिया से गुजरने की आवश्यकता नहीं है। इससे फेसबुक के प्लेटफॉर्म को और भी आकर्षक बनाने में मदद मिल सकती है।

आईएएनएस

Created On :   6 Oct 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story