घोषणा: फ्लिपकार्ट ने इलेक्ट्रॉनिक्स रीकॉमर्स प्लेटफॉर्म यांत्रा का अधिग्रहण किया

January 14th, 2022

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। फ्लिपकार्ट ग्रुप ने गुरुवार को कहा कि उसने इलेक्ट्रॉनिक्स रीकॉमर्स कंपनी यांत्रा का एक अज्ञात राशि में अधिग्रहण कर लिया है। फ्लिपकार्ट ने कहा कि अधिग्रहण, स्मार्टफोन श्रेणी में अपने मौजूदा नवीनीकरण व्यवसाय को बढ़ाएगा। फ्लिपकार्ट कॉपोर्रेट विकास के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और प्रमुख, रवि अय्यर ने कहा, यांत्रा के अधिग्रहण के माध्यम से, हम एक ऐसे डोमेन में अपनी क्षमताओं को बढ़ा रहे हैं जो भारत में डिजिटल अर्थव्यवस्था के विकास के लिए महत्वपूर्ण है, साथ ही इसके विस्तार का समर्थन करने के लिए एक व्यापक सेवा पारिस्थितिकी तंत्र विकसित कर रहे हैं।

जयंत झा, अंकित सराफ और अनमोल गुप्ता द्वारा 2013 में स्थापित, यांत्रा स्मार्टफोन और लैपटॉप जैसे नवीनीकृत उपभोक्ता तकनीकी उत्पादों की मरम्मत और बिक्री करता है। भारत में रीकॉमर्स बाजार तेजी से बढ़ रहा है।

हालांकि, भारतीय स्मार्टफोन नवीनीकरण बाजार काफी हद तक असंगठित और खंडित है, जिसने अंतिम उपभोक्ताओं के लिए विश्वास और सुविधा के मुद्दों को जन्म दिया है। यांत्रा के अधिग्रहण के साथ, फ्लिपकार्ट ने कहा कि यह किफायती रीफर्बिश्ड स्मार्टफोन तक अधिक पहुंच को सक्षम करेगा, अंतिम उपभोक्ताओं के लिए मूल्य और सुविधा प्रदान करेगा।

यांत्रा टीम फ्लिपकार्ट को इस डोमेन में क्षमताओं का निर्माण करने और अपनी रीकॉमर्स स्केल-अप योजनाओं में तेजी लाने में मदद करेगी।बिजनेस की रिपोर्ट फ्लिपकार्ट के ग्रोथ चार्टर के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और हेड प्रकाश सिकारिया को होगी।

यंत्रा के सह-संस्थापक और सीईओ झा ने कहा, हमारा मानना है कि यह गठबंधन भारतीय रीफर्बिश्ड बाजार को सफल बनाने और हमारे उपभोक्ताओं के लिए एक बेहतर अनुभव बनाने में एक गेम-चेंजर साबित होगा।

आईएएनएस