comScore

App: Google ने Play Store से हटाया Paytm, जानें क्या होगा आपके पैसे का?


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गूगल ने प्ले स्टोर से पेटीएम को हटा दिया है। Google ने इसके पीछे पॉलिसी उल्लंघन का हवाला दिया है। हालांकि Apple App Store पर यह ऐप डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। ऐसे में यूजर के लिए सबसे बड़ा सवाल यह कि क्या यूजर्स अब इसका उपयोग कर पाएंगे, वहीं कई यूजर्स के मन में सवाल यह भी है ​कि जो पैसा पेटीएम वॉलेट में था उसका क्या होगा?

बता दें कि पेटीएम का उपयोग छोटी-बड़ी सभी पेमेंट से लेकर शॉपिंग और इन्वेसमेंट के लिए भी किया जाता है। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है कि गूगल ने पहली बार किसी एप को इस तरह हटाया है। इससे पहले कई एप्स को गूगल ने पॉलिसी उल्लंघन का हवाला देकर प्लेस्टोर से हटाया है।

Tiktok डील से हुई बाहर Microsoft, इस दिग्गज कंपनी का नाम आया सामने

पेटीएम वॉलेट में मौजूद पैसों को लेकर, Paytm ने ग्राहकों से कहा है कि आपके सभी पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं। गूगल के फैसले के बाद Paytm ने ट्वीट कर कहा, ''Google के Play Store पर Paytm Android App नए डाउनलोड या अपडेट के लिए अस्थायी रूप से अनुपलब्ध है। यह बहुत जल्द वापस आ जाएगा। आपके सभी पैसे पूरी तरह से सुरक्षित हैं, और आप अपने पेटीएम App को सामान्य रूप से जारी रख सकते हैं।

बता दें Paytm को केवल गूगल प्ले स्टोर से ही हटाया गया है। अगर आपके फोन में पहले से Paytm मौजूद है तो अभी भी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। बता दें कि इस ऐप का इस्तेमाल छोटी-बड़ी सभी पेमेंट से लेकर शॉपिंग और इन्वेसमेंट के लिए भी किया जाता है। 

कमेंट करें
QlPOx