सीईएस 2022 में कथित तौर पर होगा शुरू एचडीएमआई 2.1 ए मानक

सीईएस 2022 में कथित तौर पर होगा  शुरू एचडीएमआई 2.1 ए मानक
योजना सीईएस 2022 में कथित तौर पर होगा शुरू एचडीएमआई 2.1 ए मानक

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। एचडीएमआई फोरम कथित तौर पर सीईएस 2022 में एचडीएमआई 2.1ए नामक एक नए मानक को प्रदर्शित करने की योजना बना रहा है। एक्सडीएडेवलपर्स के अनुसार, एचडीएमआई 2.1 ए के साथ मुख्य नई सुविधा सोर्स-आधारित टोन मैपिंग, या संक्षेप में एसबीटीएम होगी, जो टीवी या मॉनिटर के बजाय कंटेंट सोर्स (जैसे आपका कंसोल, सेट-टॉप बॉक्स, या पीसी) पर कुछ एचडीआर टोन मैपिंग को ऑफलोड करती है।

यह फीचर एक ही डिवाइस पर एचडीआर और एसडीआर कंटेंट के बेहतर मिश्रण की भी अनुमति देगा। हाई डेफिनिशन मल्टीमीडिया इंटरफेस या एचडीएमआई डिजिटल उपकरणों के बीच ऑडियो और वीडियो डेटा दोनों को एक साथ प्रसारित करने का एक माध्यम है। स्थानांतरण होने के लिए, स्रोत और रिसीवर या डेटा दोनों एचडीएमआई-अनुपालन वाले होने चाहिए।

जैसा कि ओमाइक्रोन कोविड -19 संस्करण के मामलों में वृद्धि जारी है, उपभोक्ता प्रौद्योगिकी संघ (सीटीए) ने घोषणा की है कि वह सीईएस 2022 शो को 8 जनवरी के बजाय 7 जनवरी को समाप्त किया जाएगा। सीटीए ने टेकक्रंच को बताया कि 2,200 से अधिक कंपनियों को लास वेगास में सीईएस 2022 में व्यक्तिगत रूप से भाग लेने की पुष्टि की गई है।

सीईएस 2022 के विशेष वक्ताओं में से एक टी-मोबाइल के सीईओ माइक सीवर्ट ने घोषणा की कि उनकी कंपनी अगले महीने दुनिया के सबसे बड़े इलेक्ट्रॉनिक्स शो में भाग नहीं लेगी।

आईएएनएस

Created On :   2 Jan 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story