जल्द ही लांच होगा जियो का कम कीमत वाला लैपटॉप जियोबुक

Jios low-cost laptop JioBook will be launched soon
जल्द ही लांच होगा जियो का कम कीमत वाला लैपटॉप जियोबुक
रिपोर्ट जल्द ही लांच होगा जियो का कम कीमत वाला लैपटॉप जियोबुक

डिजिटल डेस्क, नयी दिल्ली। दूरसंचार क्षेत्र में धमाल मचाने वाली कंपनी रिलायंस जियो जल्द ही अपना लैपटॉप जियोबुक भी लांच करने की योजना बना रही है और उसके इस लैपटॉप की सबसे खास बात होगी -इसकी किफायती कीमत। जीएसएम एरेना की रिपोर्ट के मुताबिक हार्डवेयर सर्टिफाइड करने वाले दस्तावेजों में जियो के लैपटॉप का उल्लेख किया गया है।

दस्तावेजों में नये लैपटॉप के बारे में बताया गया है कि इसमें इंटेल का एक्स86 प्रोसेसर नहीं बल्कि एआरएम प्रोसेसर होगा और इस पर विंडोज 10 का एआरएम वर्जन रन करेगा। इस लैपटॉप में विंडोज 10 ऑउट ऑफ द बॉक्स बूट किया जा सकता है।

हार्डवेयर एप्रूवल दस्तावेजों के मुताबिक इस लैपटॉप को एमडोर डिजिटल टेक्न ोलॉजी कंपनी लिमिटेड बनायेगी यानी यही कंपनी ऑरिजनल उपकरण निर्माता होगी लेकिन इसे जियो के ब्रांड नाम से भारतीय बाजार में उतारा जायेगा। यह ओईएम चीन के शेनजेन शहर में स्थित कंपनी और वह इस तरह के हार्डवेयर बनाती है।

जियोबुक के बारे में अन्य जानकारी अभी प्राप्त नहीं हुई है। इसे पहले भारतीय मानक ब्यूरो की सर्टिफिकेशन वेबसाइट और गीकबेंच पर देखा गया था। गीकबेंच में की गयी लिस्टिंग से पता चलता है कि जियोबुक में 2जीबी रैम होगा और एक मीडियाटेक एमटी8788 चिपसेट होगा। इसमें जियोबुक के प्रोटोटाइप की इमेज भी थी, जिससे पता चलता है कि यह किस तरह का दिखेगा।

आईएएनएस

Created On :   7 Feb 2022 12:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story