स्टारलिंक इंटरनेट सेवा अक्टूबर में बीटा छोड़ेगी

Musk: Starlink Internet service will leave beta in October
स्टारलिंक इंटरनेट सेवा अक्टूबर में बीटा छोड़ेगी
मस्क स्टारलिंक इंटरनेट सेवा अक्टूबर में बीटा छोड़ेगी

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। स्पेसएक्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्वीट किया है कि कंपनी का स्टारलिंक उपग्रह इंटरनेट नेटवर्क अगले महीने अपने ओपन बीटा चरण से बाहर आ जाएगा। द वर्ज के अनुसार, अगस्त की तारीख से दो महीने बाद मस्क ने मोबाइल वल्र्ड कांग्रेस में दिया जब उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि इस सेवा में लगभग 12 महीनों के भीतर 500,000 से अधिक उपयोगकर्ता होंगे।

स्टारलिंक सिस्टम कम-पृथ्वी की कक्षाओं में लगभग 12,000 उपग्रहों के एक समूह की मांग करता है जो निरंतर ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा को बीम करेगा। एक टर्मिनल की कीमत 499 डॉलर है और सेवा के लिए 99 डॉलर मासिक शुल्क है।

इसने अक्टूबर 2020 में अपना सार्वजनिक बीटा परीक्षण खोला और मस्क ने अगस्त में कहा कि स्पेसएक्स ने 14 देशों के उपयोगकर्ताओं के लिए 100,000 स्टारलिंक टर्मिनलों को भेज दिया है, जिसमें एक सैटेलाइट डिश और एक वाई-फाई राउटर शामिल है।

रिपोर्ट में कहा गया है, जैसा कि बीटा खत्म होगा और अधिक देशों को स्टारलिंक तक पहुंच प्राप्त हो सकती है, 100,000 की संख्या बढ़ने की संभावना है, हालांकि यह कहना मुश्किल है कि मस्क ने अनुमान लगाया था कि यह आधा मिलियन अंक तक पहुंच सकता है।

स्टारलिंक की इंटरनेट सेवा को दुनिया भर के ग्रामीण क्षेत्रों में उपभोक्ताओं को सीधे बेचने की योजना है। अन्य ग्राहकों के बीच और यह 100 एमबीपीएस डाउनलोड और 20 एमबीपीएस अपलोड गति का उपयोग कर रहा है। हालांकि, अब तक स्टारलिंक सेवा की समीक्षा मिली-जुली रही है।

आईएएनएस

Created On :   19 Sep 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story