New App: फेसबुक ने कपल्स के लिए प्राइवेट डेटिंग ऐप लॉन्च किया, मिलेंगे ये मजेदार ऑप्शन

New App: Facebook launches private dating app for couples, will get this fun option
New App: फेसबुक ने कपल्स के लिए प्राइवेट डेटिंग ऐप लॉन्च किया, मिलेंगे ये मजेदार ऑप्शन
New App: फेसबुक ने कपल्स के लिए प्राइवेट डेटिंग ऐप लॉन्च किया, मिलेंगे ये मजेदार ऑप्शन

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में मृतकों और संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। www.worldometers.info के अनुसार इस जानलेवा वायरस से बुधवार शाम 7 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार 205 देशों में 14 लाख 50 हजार 087 संक्रमित हो चुके हैं। वहीं 83 हजार 472 लोगों की मौत हो गई है। ऐसे में लगभग सभी देशों में लॉकडाउन किया गया है। इससे लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं और कोरोना वायरस के कारण लोग एक-दूसरे से सोशल डिस्टेंस बनाए हुए हैं। इन हालातों में एक ओर लोग सामाजिक दूरियां बनाए हुए हैं तो वहीं दूसरी ओर फेसबुक ने कपल्स (couples) के लिए एक नया ऐप लॉन्च किया है। इस कोविड-19 महामारी के कारण पैदा हुई सामाजिक दूरियों के दौरान निजी डेटिंग ऐप (Dating app) की तरह इसकी मदद से कपल्स एक-दूसरे से जुड़ सकते हैं। ट्यून्ड नाम का यह ऐप अभी आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए ही उपलब्ध है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्यून्ड ने दो लोगों को एक-दूसरे के फोन नंबर जोड़ने के बाद फोटो और गाने के साथ एक-दूसरे को टेक्स्ट और वॉयस मैसेज भेजने की सुविधा दी है। हाल ही में इस ऐप को यूएस में ऐप्पल के ऐप स्टोर में डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया गया था।यह ऐप फेसबुक के लिए नई उत्पाद बनाने के लिए प्रयोग करने वाली टीम के दिमाग की उपज है। इसने कपल्स को जोड़ने के लिए निजी स्थान के रूप में इसे बनाया है।

वर्तमान में मैसेजिंग ऐप पर फोटो, मेमो या वॉइस नोट भेज सकते हैं
अभी कपल्स किसी भी मैसेजिंग ऐप के जरिए फोटो के साथ मेमो या वॉइस नोट भेज सकते हैं। वर्तमान में, केवल कपल्स (couples) के लिए बने ऐप अन्य ऐसे रिलेशनशिप ऐप्स से बहुत अलग नजर नहीं आते हैं, जहां लोग एक दूसरे से सीधे चैट कर सकते हैं। सोशल नेटवर्किंग के दिग्गज ने पिछले साल एक फेसबुक डेटिंग ऐप लॉन्च किया था जो उपयोगकर्ताओं को अपने स्वयं के सर्कल के भीतर संभावित रोमांटिक संबंधों का पता लगाने में मदद करता है। इस सुविधा को सीक्रेट क्रश कहा जाता है, जहां उपयोगकर्ता उन नौ फेसबुक मित्रों का चयन कर सकते हैं, जिनमें वे रुचि व्यक्त करना चाहते हैं।

नए डेटिंग एप में मिलेंगे ये ऑप्शन 
फेसबुक डेटिंग ऐप पर, आप अपने स्वयं के फेसबुक समुदायों जैसे - इवेंट, समूह, दोस्तों के मित्र आदि के अंदर संभावित मैच की खोज करने का विकल्प चुन सकते हैं। कंपनी ने कहा कि हम फेसबुक समूहों को भी एकीकृत करेंगे, जिससे फेसबुक पर आपकी सबसे काम की कम्युनिटी के नए दोस्तों से मिलना संभव होगा।

 

Created On :   8 April 2020 3:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story