दैनिक भास्कर हिंदी: OnePlus का Oppo में विलय, दोनों कंपनी मिलकर तैयार करेंगी बेहतर स्मार्टफोन

June 17th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus (वनप्लस) और Oppo (ओप्पो) मिलकर ग्राहकों के लिए और भी बेहतर प्रोडक्ट बनाएंगी। हालांकि दोनों कंपनियां स्वतंत्र तौर पर काम करती रहेंगी। दरअसल, फाउंडर और सीईओ Pete Lau ने ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि, ओप्पो के साथ मिलकर वनप्लस को बेहतर प्रोडक्ट्स विकसित करने और मौजूदा प्रोडक्ट्स के लिए ज्यादा तेज और स्थिर सॉफ्टवेयर अपडेट को रोलआउट करने में मदद मिलेगी।

बता दें कि, करीब 5 माह पहले ही Oppo और OnePlus के रिसर्च एंड डेवेलपमेंट यानी R&D टीम का मर्जर का ऐलान हुआ था। वहीं OnePlus ने चीन में OnePlus 9 सीरीज को Oppo के कलर ओएस सॉफ्टवेयर के साथ लॉन्च किया था। इससे पहले, चीन में बिकने वाले सभी OnePlus फोन्स हाईड्रोजन ओएस पर बेस्ड थे।

Zebronics ने भारत में लॉन्च की स्मार्ट फिटनेस वॉच ZEB-FIT4220CH

सीईओ Pete Lau ने क्या कहा 
सीईओ Pete Lau ने कहा कि वे वनप्लस के भविष्य के एक मोड़ पर हैं, उन्होंने अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को विकसित करने की शुरुआत की है, जिसके साथ वे ग्राहकों को पहले से ज्यादा विकल्प दे सकेंगे। वनप्लस प्रोडक्ट्स लॉन्च, इवेंट्स और फीडबैक के लिए ग्राहकों के साथ संवाद पहले की तरह समान वनप्लस चैनलों के जरिए करता रहेगा।

उन्होंने कहा कि, वनप्लस ग्राहकों को सबसे ज्यादा क्वालिटी का वनप्लस अनुभव देना जारी रखना चाहते हैं। कंपनी का लक्ष्य इससे नए ग्राहकों के साथ जुड़ना है। हालांकि सीईओ पेट लाउन ने यह भी साफ किया कि मर्जर के बाद भी दोनों स्मार्टफोन ब्रांड स्वतंत्र तौर काम करते रहेंगे और पहले के मुकाबले बेहतर स्मार्टफोन लॉन्च करने की कोशिश करेंगे। 

Portronics ने लॉन्च किया साउंडड्रम 1 पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर, जानें कीमत 

BBK इलेक्ट्रॉनिक्स के पास है स्वामित्व
आपको बता दें कि, दोनों ब्रांड्स OnePlus और Oppo का स्वामित्व BBK Electronics के पास है। अब तक दोनों ही स्वतंत्र स्मार्टफोन ब्रांड के तहत काम कर रहे थे। हालांकि ये दोनों कंपनियां पिछले एक साल के कुछ स्तर पर साथ में काम कर रही हैं। Lau वनप्लस और ओप्पो दोनों के लिए प्रोडक्ट स्ट्रटजी को देख रहे हैं। मर्जर के बाद अब OnePlus को Oppo की ब्रांडिंग के साथ पेश किया जा सकेगा।