रैनसमवेयर हमले से द गार्जियन प्रभावित, कर्मियों को घर से काम करने का निर्देश

The Guardian hit by ransomware attack, staff ordered to work from home
रैनसमवेयर हमले से द गार्जियन प्रभावित, कर्मियों को घर से काम करने का निर्देश
साइबर हमला रैनसमवेयर हमले से द गार्जियन प्रभावित, कर्मियों को घर से काम करने का निर्देश

डिजिटल डेस्क, लंदन। ब्रिटेन के प्रमुख अखबार द गार्जियन ने बुधवार को पुष्टि की कि उसके सिस्टम को गंभीर आईटी घटना का शिकार होना पड़ा है, जो रैनसमवेयर हमला प्रतीत होता है।

प्रकाशन ने कहा कि साइबर हमला मंगलवार देर रात हुआ और कंपनी के आईटी बुनियादी ढांचे के कुछ हिस्सों को प्रभावित किया।

प्रकाशन के मीडिया संपादक ने लिखा, ऑनलाइन प्रकाशन काफी हद तक अप्रभावित है, गार्जियन वेबसाइट और ऐप पर स्टोरी लिखी और प्रकाशित की जा रही हैं।

गार्जियन मीडिया ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अन्ना बेटसन और एडिटर-इन-चीफ कैथरीन विनर ने कर्मचारियों के लिए एक नोट में कहा कि हम मानते हैं कि यह रैनसमवेयर हमला है, लेकिन हम सभी संभावनाओं पर विचार कर रहे हैं।

उन्होंने कर्मचारियों से कहा, हम अपनी वेबसाइट और ऐप्स को विश्व स्तर पर प्रकाशित करना जारी रख रहे हैं और हालांकि हमारे कुछ आंतरिक सिस्टम प्रभावित हैं, हमें विश्वास है कि हम कल तक सब कुछ ठीक करने में सक्षम होंगे।

प्रकाशन ने कहा कि कुछ प्रमुख अपवादों के साथ हम चाहेंगे कि शेष सप्ताह के लिए हर कोई घर से काम करे, जब तक कि हम आपको सूचित न करें।

हैकर्स ने सितंबर में यूएस बिजनेस पब्लिकेशन फास्ट कंपनी के आंतरिक सिस्टम में सेंध लगा दी थी। अक्टूबर में द न्यूयॉर्क पोस्ट ने भी पुष्टि की कि इसे हैक कर लिया गया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Dec 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story