comScore

WhatsApp में जल्द आने वाला है ये शानदार फीचर्स, जानें इसके बारे में

WhatsApp में जल्द आने वाला है ये शानदार फीचर्स, जानें इसके बारे में

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग एप Whatsapp अपने यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए हमेशा नए फीचर्स उपलब्ध कराता है। साल 2019 में कंपनी ने कई ऐसे फीचर्स उपलब्ध कराए हैं जो यूजर्स को पसंद आते हैं। अब जल्द ही Whatsapp यूजर्स को एक और नया फीचर मिलने वाला है। जिसकी मदद से इसमें आप जो भी मैसेज भेजेंगे वो अपने आप ही डिलीट हो जाएंगे। आइए जानते हैं इस फीचर के बारे में...

WhatsApp पर आने वाला यह फीचर है सेल्फ डिस्ट्रक्ट मैसेज, जो कि लंबे समय से चर्चा में रहा है। आपको बता दें कि ये फीचर Snapchat, Teligram और Facebook Messenger में भी मिलता है। हालिया रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर अब जल्द ही WhatsApp में भी दिखाई देगा।

फिलहाल अभी WhatsApp में अभी जो फीचर दिया जा रहा है उसमें किसी को मैसेज भेजने के कुछ समय बाद तक इसे डिलीट किया जा सकता है। वहीं बात करें सेल्फ-डिस्ट्रक्ट मैसेज फीचर की तो इस फीचर की मदद से यूजर अपने मैसेजेस की टाइमिंग सेट कर सकता है और एक तय समय के बाद व्हाट्सएप के मैसेज खुद-ब-खुद डिलीट हो जाएंगे। यानी कि आपको इस मैसेज को डिलीट करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।  

बीते दिनों WhatsApp के फीचर्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WAbetainfo ने इस बात की जानकारी दी थी कि WhatsApp ने इस सेल्फ डिस्ट्रक्ट चैट मोड के फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। वहीं हालिया रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर जल्द यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा सकता है।

WhatsApp पिछले कुछ समय से लगातार अपने प्लेटफॉर्म को प्राइवेसी के लिहाज से दूसरे ऐप से टक्कर लेने लायक बना रही है। ऐसे में WhatsApp का ये फीचर प्राइवेसी पसंद यूजर्स के लिए खास हो सकता है। जिसके चलते कंपनी इस दिशा में काम भी कर रही है। यह व्हाट्सएप की डार्क थीम के साथ भी काम कर सकता है।

कमेंट करें
zen7p