टिकटॉक के मालिक बाइटडांस ने वीआर हेडसेट निर्माता पिको का अधिग्रहण किया

TikTok owner ByteDance acquires VR headset maker Pico
टिकटॉक के मालिक बाइटडांस ने वीआर हेडसेट निर्माता पिको का अधिग्रहण किया
Takeover टिकटॉक के मालिक बाइटडांस ने वीआर हेडसेट निर्माता पिको का अधिग्रहण किया

डिजिटल डेस्क, बीजिंग। शॉर्ट-फॉर्म वीडियो ऐप टिकटॉक की मूल कंपनी बाइटडांस चीनी वर्चुअल रियलिटी हेडसेट निर्माता पिको का अधिग्रहण कर रही है। पिको 2015 में स्थापित हुई थी। उसका दावा है कि दुनिया भर में उसके 300 से अधिक कर्मचारी हैं। कंपनी ने अब तक उद्यम पूंजी में करीब 66 मिलियन डॉलर जुटाए हैं।

सीएनबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, वर्तमान में, सौदे के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं किया गया। एक बयान में, बाइटडांस ने कहा कि पिको का सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर प्रौद्योगिकियों का व्यापक सूट, साथ ही साथ टीम की प्रतिभा और गहरी विशेषज्ञता, वीआर स्पेस में हमारे प्रवेश और इस उभरते हुए दीर्घकालिक निवेश दोनों का समर्थन करेगी।

कंपनी ने मई में क्वेस्ट को टक्कर देने के लिए अपना पहला वीआर हेडसेट नियो 3 जारी किया। आईडीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिको के पास 2020 में चीन के वीआर बाजार में सबसे बड़ी बाजार हिस्सेदारी है। टिकटोक ने हाल ही में एक नया क्रिएटिव टूल-सेट लॉन्च किया है, जिसे टिक्कॉक इफेक्ट स्टूडियो कहा जाता है, जो वर्तमान में निजी बीटा परीक्षण में है। यह अपने खुद के डेवलपर समुदाय को प्लेटफॉर्म के लिए संवर्धित वास्तविकता (एआर) प्रभाव बनाने की अनुमति देगा।

इफेक्ट हाउस नामक एक नई वेबसाइट पर, टिकटॉक इच्छुक डेवलपर्स से प्रभाव स्टूडियो तक जल्दी पहुंच के लिए साइन अप करने के लिए कह रहा है। एनगैजेटडॉट की रिपोर्ट के अनुसार, प्रदान किए गए फॉर्म पर, डेवलपर्स अपना नाम, ईमेल, टिकटॉक खाता जानकारी, कंपनी और एआर के निर्माण के साथ अनुभव के स्तर को भरते हैं, साथ ही साथ उनके काम के उदाहरण भी पेश करते हैं।

आईएएनएस

Created On :   31 Aug 2021 8:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story