समस्याग्रस्त कंटेंट से बचने के लिए टिकटॉक अपने एल्गोरिदम में करेगा बदलाव

Tiktok will change its algorithm to avoid problematic content
समस्याग्रस्त कंटेंट से बचने के लिए टिकटॉक अपने एल्गोरिदम में करेगा बदलाव
बयान समस्याग्रस्त कंटेंट से बचने के लिए टिकटॉक अपने एल्गोरिदम में करेगा बदलाव

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। शॉर्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिकटॉक ने घोषणा की है कि वह फॉर यू पेज एल्गोरिथम को बदल रहा है ताकि यूजर्स को बहुत अधिक समान कंटेंट दिखाने से बचाया जा सके। इस नए बदलाव के साथ, फर्म नहीं चाहती कि उपयोगकर्ता एक निश्चित विषय से बहुत अधिक कंटेंट देखें, जिसमें अत्यधिक डायटिंग, सैडनेस और ब्रेकअप जैसी चीजें शामिल हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा, हम देख रहे हैं कि हमारा सिस्टम किस तरह से कंटेंट के प्रकारों को बेहतर ढंग से बदल सकता है जिसकी अनुशंसा सिक्युवेंस में की जा सकती है।

इसलिए हम समान कंटेंट की एक श्रृंखला की सिफारिश करने से बचने के तरीकों का परीक्षण कर रहे हैं, जैसे अत्यधिक डायटिंग या फिटनेस, सैडनेस या ब्रेकअप बहुत अधिक कंटेंट श्रेणी को देखने से बचाने के लिए जो एकल वीडियो के रूप में ठीक हो सकती है, लेकिन क्लस्टर में देखे जाने पर समस्याग्रस्त हो सकती है।

इसके अलावा, टिकटॉक ने यह भी घोषणा की कि वह ऐसी सुविधाओं को जोड़ रहा है जो यूजर्स को उस कंटेंट को अनुकूलित करने के अधिक तरीके प्रदान करेगी जो वे नहीं देखना चाहते हैं। उपयोगकर्ता उस कंटेंट से संबंधित हैशटैग और शब्द चुनने में सक्षम होंगे जो वे फॉर यू फीड पर नहीं देखना चाहते हैं।

कंपनी ने कहा, हम लोगों को किसी भी वीडियो को टैप करने और उसी निर्माता के भविष्य के वीडियो को स्वचालित रूप से छोड़ने या उसी ऑडियो का उपयोग करने के लिए नॉट इंट्रस्टिडं का चयन करने में सक्षम करते हैं। यह नया टूल लोगों को अपने फीड को अनुकूलित करने में मदद करने के लिए एक और तरीका प्रदान करेगा।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अक्टूबर 2021 में 5.7 करोड़ से अधिक इंस्टाल के साथ टिकटॉक दुनिया भर में सबसे अधिक डाउनलोड किए जाने वाले गैर-गेमिंग ऐप के रूप में उभरा है। पिछले साल, भारत सरकार ने चीनी फर्मों द्वारा विकसित 59 ऐप पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें बाइटडांस के टिकटॉक और पबजी मोबाइल शामिल हैं। यह चिंता जताई गई थी कि ये ऐप राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा करने वाली गतिविधियों में शामिल थे।

आईएएनएस

Created On :   17 Dec 2021 7:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story