दैनिक भास्कर हिंदी: Zebronics ने भारत में लॉन्च की स्मार्ट फिटनेस वॉच ZEB-FIT4220CH, इसमें है Sp02 और कॉलिंग फीचर्स

June 17th, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय कंपनी Zebronics (जेब्रोनिक्स) ने घरेलू बाजार में अपनी नई स्मार्ट फिटनेस वॉच लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसे ZEB-FIT4220CH (जेब्रोनिक्स-फिट4220सीएच) नाम से बाजार में उतारा है। खास फीचर के तौर पर इसमें कॉलिंग की सुविधा दी गई है। यानी कि आप इस स्मार्टवॉच के माध्यम से कॉल रिसीप कर सकेंगे। इसके लिए इसमें  बिल्ट-इन माइक और स्पीकर दिया गया है। इसके अलावा इसमें कई हेल्थ-ट्रैकिंग फीचर्स मिलते हैं, इनमें ऑक्सीजन सैचुरेशन (Sp02) और ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग फीचर शामिल है। 

बात करें कीमत की तो, ZEB-FIT4220CH स्मार्ट फिटनेस वॉच को 3,999 रुपए की प्राइज टैग के साथ बाजार में उतारा गया है। फिलहाल इसे इंट्रोडक्टरी प्राइस 3,199 में खरीदा जा सकता है। वॉच कई कलर वेरिएंट में उपलब्ध रहेगी। इसे ब्लैक केस के साथ ब्लैक स्ट्रैप, सिल्वर केस के साथ व्हाइट स्ट्रैप और कैडर ग्रे केस के साथ कैडर ग्रे स्ट्रैप में पेश किया गया है। यह Amazon India पर उपलब्ध होगी। आइए जानते हैं इसके स्पेसिफिकेशन के बारे में...

Portronics ने लॉन्च किया साउंडड्रम 1 पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर, जानें कीमत और फीचर्स

ZEB-FIT4220CH: स्पेसिफिकेशन्स 
Zebronics की यह स्मार्ट फिटनेस वॉच सर्कुलर डिजाइन में आती है। जिसमें 1.2- इंच की फुल कैपेसिटिव टच TFT कलर डिस्प्ले मिलती है। इसमें 100 से ज्यादा वॉच फेस दिए गए हैं। इसमें स्क्रीन ब्राइटनेस कंट्रोल दिया गया है। यह वॉच IP67 रेटिंग के साथ आती है यानी कि धूल और पानी में यह सुरक्षित रहेगी।

यह स्मार्ट फिटनेस वॉच 7 स्पोर्ट्स मोड से लैस है, जिसमें वॉकिंग, रनिंग, स्किपिंग, बास्केटबॉल, बैडमिंटन और साइकलिंग शामिल हैं। यह रक्तचाप, हृदय गति और SpO2 की मॉनिटरिंग करने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें इसमें फिटनेस रूटीन के लिए कई सारे फीचर्स जैसे कैलोरी काउंट, डिस्टेंस ट्रैकर, स्लीप माॉनिटर, रिमाइंडर, रिस्ट सेंस, आदि दिए गए हैं।

Mi Watch Revolve Active स्मार्टवॉच 22 जून को होगी लॉन्च

इस वॉच में अलार्म, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल फंक्शन, कॉलर आईडी, कॉल रिजेक्ट का सपोर्ट मिलता है। कॉलिंग, मैसेजिंग और थर्ड पार्टी ऐप नोटिफिकेशन की सुविधा मिलेगी। इसमें एक BT कॉल फंक्शन दिया गया है। जिसके माध्यम से आप वॉच से ही कॉल का रिप्लाई दे सकते हैं और कॉलिंग भी कर सकेंगे। यही नहीं इस वॉच को फोन से पेयरिंग करके कैमरा और म्यूजिक को कंट्रोल किया जा सकता है।