वर्ल्ड नंबर 1 के लिए भिड़ेंगे अल्काराज़ और जोकोविच

वर्ल्ड नंबर 1 के लिए भिड़ेंगे अल्काराज़ और जोकोविच

डिजिटल डेस्क, लंदन। कार्लोस अल्काराज और नोवाक जोकोविच रविवार को विंबलडन फाइनल में आमने-सामने होंगे और ग्रास-कोर्ट मेजर में 2023 चैंपियन का फैसला करेंगे। दोनों ऑल इंग्लैंड क्लब में दोहरी प्रेरणा के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे, इस जोड़ी यह तीसरा एटीपी करियर मुकाबला होगा और साथ ही विश्व नंबर 1 की रैंकिंग दांव पर रहेगी।

यह एटीपी रैंकिंग के शीर्ष पर यो-यो वर्ष में एक और रोमांचक अध्याय होगा। 2023 में अल्काराज़ और जोकोविच के बीच नंबर 1 की स्थिति पहले ही छह बार बदल चुकी है, जो 2018 (सात) के बाद से एक सीज़न में सबसे अधिक है, स्पैनियार्ड ने हाल ही में द क्वीन्स में अपना पहला ग्रास-कोर्ट एटीपी टूर खिताब जीतने के बाद शीर्ष स्थान हासिल किया है।

20 वर्षीय अल्काराज़ वर्तमान में एटीपी लाइव रैंकिंग में जोकोविच से 80 अंकों से आगे हैं। यह दूसरी बार होगा जब वह किसी बड़े फाइनल में भाग लेंगे, यह जानते हुए कि जीत उन्हें विश्व नंबर 1 की गारंटी भी देगी।

वह पिछले सितंबर में 2022 यूएस ओपन चैंपियनशिप मैच में कैस्पर रूड को हराकर पहली बार टेनिस रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचे।

दूसरी ओर, अगर जोकोविच विंबलडन में लगातार पांचवें साल जीतते हैं, तो वह सोमवार को एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर रहते हुए अपने रिकॉर्ड 390वें सप्ताह की शुरुआत करेंगे।

अल्काराज़ इस सप्ताह विश्व नंबर 1 पर अपना 28वां सप्ताह बिता रहे हैं। यह आंकड़ा उन्हें सर्वकालिक सूची में 16वें स्थान पर रखता है, और मैट्स विलेंडर, एंडी रोडिक और बोरिस बेकर सहित एटीपी के महान खिलाड़ियों से आगे है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   15 July 2023 10:14 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story