'अगर जोकोविच नौ या 10 विंबलडन खिताब जीतते हैं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा': मैट्स विलेंडर

अगर जोकोविच नौ या 10 विंबलडन खिताब जीतते हैं तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा: मैट्स विलेंडर

डिजिटल डेस्क, लंदन। पूर्व विश्व नंबर 1 मैट्स विलेंडर का मानना ​​है कि नोवाक जोकोविच रोजर फेडरर के आठ विंबलडन खिताब के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगे क्योंकि उनके पास विम्बलडन के "पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक के रूप में चार या पांच साल बाकी हैं"।

जोकोविच इस पखवाड़े लंदन में रोजर फेडरर के आठ विंबलडन खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहते हैं, जहां वह ट्रॉफी उठाकर एटीपी रैंकिंग में कार्लोस अल्काराज को नंबर 1 से हटा सकते हैं।

36 वर्षीय सर्ब 2018 से विम्बलडन के निर्विवाद बादशाह रहे हैं, और सोमवार को पहले दौर में अर्जेंटीना के पेड्रो कैचिन पर जीत के साथ, उन्होंने पिछले पांच विंबलडन में अपने प्रभावशाली रिकॉर्ड को बढ़ाया।

यूरोस्पोर्ट ने विलेंडर के हवाले से कहा, "अगर जोकोविच नौ या 10 के साथ समाप्त होता है तो मुझे आश्चर्य नहीं होगा। इसलिए बेहतर होगा कि रोजर फिलहाल आठ के इस रिकॉर्ड को अपने पास रखें।"

उन्होंने कहा, "अगर यह इस साल नहीं है तो यह अगले साल है, और अगर यह अगले साल नहीं है तो यह अगले साल है। मुझे लगता है कि विंबलडन में पसंदीदा खिलाड़ियों में से एक के रूप में नोवाक के पास अभी चार या पांच साल और बचे हैं।"

2011 में अपना पहला ग्रास मेजर जीतने वाला सर्ब 2013 के फाइनल में एंडी मरे से हारने के बाद 10 वर्षों में सेंटर कोर्ट पर कोई मैच नहीं हारा है। तब से, सर्बियाई ने छह मौकों पर ट्रॉफी जीती है और केवल दो हार का सामना करना पड़ा है, दोनों टूर्नामेंट के कोर्ट 1 पर।

जोकोविच, जिन्होंने पिछले साल विंबलडन से लेकर अब तक बड़ी प्रतियोगिताओं में लगातार 22 मैच जीते हैं, मई में रौलां गैरो में जीतकर 23 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले पहले व्यक्ति बन गए।

यदि सर्बियाई खिलाड़ी इस पखवाड़े में ऑल इंग्लैंड क्लब में पांचवें खिताब को लगातार जीतते हैं, तो रॉड लेवर के 1969 में ऐसा करने के बाद से उनके पहले कैलेंडर स्लैम (एक ही वर्ष में सभी चार प्रमुख) जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।

जबकि विलैंडर फेडरर के विंबलडन खिताब के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए जोकोविच का समर्थन करते हैं, उन्हें नहीं लगता कि सर्ब जिमी कॉनर्स के 109 एकल खिताब के रिकॉर्ड को पार कर पाएगा क्योंकि जोकोविच के पास वर्तमान में 94 हैं।

उन्होंने कहा, "हर किसी के रिकॉर्ड में जोकोविच सबसे आगे हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह सबसे ज्यादा खिताब जीतने के जिमी कॉनर्स के रिकॉर्ड तक पहुंच पाएंगे। नोवाक के लिए इसे तोड़ना मुश्किल होगा।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   4 July 2023 12:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story