फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे, एंड्री रुबलेव ने एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया

Felix Auger-Aliasime, Andrey Rublev qualify for ATP Finals
फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे, एंड्री रुबलेव ने एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया
2022 एटीपी फाइनल फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे, एंड्री रुबलेव ने एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया
हाईलाइट
  • फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे
  • एंड्री रुबलेव ने एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया

डिजिटल डेस्क, पेरिस। 2022 एटीपी फाइनल्स के लिए एकल फील्ड में फेलिक्स आगर-अलियासिमे और आंद्रेई रुब्लेव ने बुधवार को सीजन के समापन के लिए शेष दो स्थानों को हासिल कर लिया, जो 13 से 20 नवंबर से ट्यूरिन के पाला एल्पिटोर में खेला जाएगा। इस साल के एकल प्रतियोगियों में से चार - अल्काराज, नडाल, जोकोविच और मेदवेदेव (जो एटीपी रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंच गए हैं) में से जोकोविच, सितसिपास और मेदवेदेव इससे पहले एटीपी फाइनल्स जीत चुके हैं। पांच बार के चैंपियन जोकोविच रोजर फेडरर के छह सीजन के फाइनल्स में जीत के रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं।

साल के अंत में होने वाली चैंपियनशिप में उभरते सितारों की संख्या भी बढ़ रही है, जिसमें आठ प्रतियोगियों में से छह केवल जोकोविच और नडाल को छोड़कर 26 वर्ष या उससे कम उम्र के हैं। उन सभी छह खिलाड़ियों ने इससे पहले इंटेसा सानपोलो नेक्स्ट जेन एटीपी फाइनल्स के लिए क्वालीफाई किया था।

सितसिपास एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने बैक-टू-बैक वर्षों (2018-2019) में 21 और अंडर सीजन का समापन और एटीपी फाइनल्स जीता है। अल्काराज इस साल इस उपलब्धि की बराबरी करने की कोशिश करेंगे। एटीपी के अध्यक्ष एंड्रिया गौडेन्जी ने कहा, निटो एटीपी फाइनल्स ने इस सीजन में उल्लेखनीय उपलब्धियों ने उन्हें अपने अंतिम खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने का मौका दिया है। 50 से अधिक वर्षों से इस विशेष आयोजन ने दुनिया भर में लाखों प्रशंसकों के लिए अद्वितीय और अविस्मरणीय अनुभव बनाए हैं।

हम इस सीजन में ट्यूरिन में अपनी अविश्वसनीय कहानी को जारी रखते हुए निटो एटीपी फाइनल्स को देखकर रोमांचित हैं। एटीपी फाइनल्स के आठ में से पांच डबल्स स्लॉट भी सुरक्षित कर लिए गए हैं। वेस्ले कूलहोफ/नील स्कूप्स्की, राजीव राम/जो सैलिसबरी, मासेर्लो अरेवलो/जीन-जूलियन रोजर, निकोला मेक्टिक/मेट पाविक और थानासी कोकिनाकिस/निक किर्गियोस ने क्वालीफाई किया है।

इस साल का एटीपी फाइनल्स रिकॉर्ड 14.75 मिलियन डॉलर का पुरस्कार देगा। अगर इस साल के टूर्नामेंट में चैंपियन बिना मैच गंवाए ट्रॉफी जीत लेते हैं, तो वह 4.7 मिलियन डॉलर से अधिक कमाएंगे, जो टेनिस के इतिहास में किसी व्यक्तिगत खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ी पुरस्कार राशि है। यह ट्यूरिन में एटीपी फाइनल का दूसरा संस्करण होगा। ड्रा गुरुवार 10 नवंबर को निकाला जाएगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Nov 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story