इस देश में समुद्री ज्वालामुखी के फटने से बाहर आ गए WWII के 2 दर्जन डरावने जहाज

अजब-गजब इस देश में समुद्री ज्वालामुखी के फटने से बाहर आ गए WWII के 2 दर्जन डरावने जहाज

डिजिटल डेस्क, जापान। समुद्री ज्वालामुखी प्राकृतिक आपदाओं में से एक है, इसके फटने से जल-जीवन अस्त-वयस्त हो जाता है। जापान में एक ऐसी ही घटना सामने आई है, वहां टोक्यो के पास पास प्रशांत महासागर के अंदर फुकुतोकू-ओकानोबा नाम का ज्वालामुखी फूटा है। इसके बाद से वहां लगातार भूकंप आने लगे। समुद्री ज्वालामुखी फटने के बाद एक चौंकाने वाली घटना देखी गई, समुद्र के किनारे दो दर्जन भूतिया ढ़ाचें वाले जहाज खड़े हो गए। यह जहाज काफी डरावानें और भूतिया नजर आ रहें थे, इसे देख वहां के लोग भी सोच में पड़ गए कि आखिर यह जहाज वहां आए कैसे? बाद में पता चला की यह जहाज सेकेंड वर्ल्ड वॉर के समय का है।

WWII ghost ships volcano Japan

कैसा दिखता है यह भूतिया जहाज?
ज्वालामुखी फटाने के बाद जापान के मीडिया चैनस वहां की तस्वीर निकालने के लिए हेलिकॉप्टर से पंहुचे थे जिसके बाद उन्होंने यह चौंकाने वाला दृश्य देखा। 

WWII ghost ships volcano Japan

टोक्यो से 1200 किलोमीटर दूर प्रशांत महासागर में बसे इयो जीमा द्वीप पर ज्वालामुखी फटने के बाद लगभग 24 सेकेंड वर्ल्ड वॉर के जहाज सामने आ गए। यह देखने में काफी डरावने लग रहे थे, यह उस समय ट्रांसपोर्ट वेसल का काम किया करते थे। 

WWII ghost ships volcano Japan

कैसे डूबे यह जहाज?
सेकेंड वर्ल्ड वॉर के समय जापान और अमेरिका के बीच एक दिलदहलाने वाला युध्द हुआ था, इस युध्द में अमेरिकी ने 70 हजार मरीन्स को लगाया था। जापान ने अपनी ओर से 20 हजार सैनिकों को खड़ा किया था, इस युध्द में दोनों ही देशों को काफी क्षति हुई थी अमेरिकी के लगभग 7000 मरीन्स मारे गए थे और 20 हजार घायल हुए थे। वहीं जापान के सिर्फ 216 सैनिक अपनी जान बचा पाए थे।

WWII ghost ships volcano Japan

युध्द खत्म होने के बाद अमेरिकी सैनिकों ने जहाज को बम से उड़ा दिया जिससे वह डूब गए। इयो जीमा द्वीप पर उस समय कोई बंदरगाह नहीं था, जुसकी वजह से सारे जहाज समुद्र के अंदर डूबते चले गए। इतने सालों से इन जहाजों ने समुद्र के अंदर एक दीवार सी खड़ी कर दी थी जो इस जगह को किसी भी आक्रमन से बचाता था।


 

Created On :   29 Oct 2021 7:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story