बोरे में एक-एक रुपए के सिक्के लेकर बाइक खरीदने पहुंचा युवक, गिनने में लगे 10 घंटे

Ajab-Gajab: young man arrived to buy a bike with coins of one rupee in the sack
बोरे में एक-एक रुपए के सिक्के लेकर बाइक खरीदने पहुंचा युवक, गिनने में लगे 10 घंटे
अजब- गजब बोरे में एक-एक रुपए के सिक्के लेकर बाइक खरीदने पहुंचा युवक, गिनने में लगे 10 घंटे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पैसे जमा कर अपनी मन पसंद चीज खरीदने की हर व्यक्ति की आदत होती है। लोग अपने पसंद की वस्तु को पाने की हर मुमकिन कोशिश करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी सामान खरीदने के लिए केवल सिक्कों का इस्तेमाल किया है? तमिलनाडु का रहने वाले एक व्यक्ति  पसंदीदा बाइक खरीदने के लिए 2.6 लाख रुपए के बराबर 1-1 रुपए के सिक्के लेकर शो रूम पहुंचा। 

तमिलनाडु के सलेम में रहने वाले इस शख्स का नाम वी भूपति है। ANI की मानें तो भूपति ने पिछले 3 साल के अंदर एक-एक रुपए के सिक्के जमा किए थे। वो इन पैसों से अपनी ड्रीम बाइक खरीदना चाहता था। 

सिक्के गिनने में लगे 10 घंटे 
वी भूपति ने अपनी ड्रीम बाइक बजाज डोमिनार 400 खरीदने के लिए 3 साल पहले पैसे इकट्ठा करना शुरू किया था। बीते शनिवार जमा रकम को बोरे में भर अपने दोस्तों के साथ बजाज शोरूम पहुंचे। शोरूम मैनेजर महाविक्रांत ने बताया कि उनके कर्मचारियों को सिक्के गिनने में 10 घंटे से ज्यादा समय लगा था।  

ऐसे जुटाया ड्रीम बाइक के लिए पैसा 
भूपति प्राइवेट कंपनी में कम्प्यूटर ऑपरेटर का काम करने के साथ-साथ अपना Youtube चैनल भी चलाते हैं। भूपती ने बताया कि तकरीबन तीन साल पहले उन्हें यह बाइक पसंद आई थी। उस समय इसकी कीमत 2 लाख रुपए थी। पैसे ना होने की वजह से वे इसे नहीं खरीद पा रहे थे। तभी से उन्होंने इस बाइक के लिए पैसे जोड़ना शुरु कर दिया। वह अपनी सेविंग्स को सिक्कों में बदल देते थे। वहीं यूटयूब चैनल से हुई कमाई भी इसे खरीदने में लगा दिया।

भूपति ने बताया कि नोटों को एक-एक रुपए के सिक्के में बदलने के लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ी। उन्होंने मंदिरों, होटलों और चाय की दुकानों पर जा-जाकर अपने नोट बदलवाने जाया करते थे। इस तरह उनके पास एक-एक रुपए के सिक्कों का ढेर लगता चला गया।  

Created On :   29 March 2022 12:04 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story