comScore

वोटर आईडी पर छाप दी कुत्ते की फोटो, शख्स बोला- चुनाव आयोग पर करूंगा केस

March 05th, 2020 18:17 IST
वोटर आईडी पर छाप दी कुत्ते की फोटो, शख्स बोला- चुनाव आयोग पर करूंगा केस

डिजिटल डेस्क कोलकाता। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में एक व्यक्ति तब हक्का बक्का रह गया। चुनाव आयोग द्वारा बनाई गई उसकी वोटर आईडी में उसकी जगह एक कुत्ते की तस्वीर लगा दी गई। मुर्शिदाबाद जिले के रामनगर गांव निवासी 64 वर्षीय सुनील कर्माकर ने कहा कुछ दिनों पहले मेरा पहचान पत्र बनकर आया था। लेकिन उसमें कुछ गलतियां थी, करेक्शन के लिए आईडी सुधार केन्द्र भेजा था। मंगलवार को जब नया कार्ड आया तो उसमें में सारी जानकारी तो सही थी लेकिन उनकी तस्वीर की जगह एक कुत्ते की तस्वीर लगी हुई थी। इसे लेकर शख्स ने भारतीय चुनाव आयोग के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करने का फैसला किया है। 

मुझे अपमानित करने के लिए ऐसा किया गया
सुनील ने आरोप लगाया कि नए आईडी कार्ड पर यह गलती जानबूझकर की गई है। ताकि मुझे अपमानित किया जा सके। लोगों ने जब मेरा कार्ड देखा तो सबके सामने मेरा मजाक उड़ाया। इसलिए मैंने चुनाव आयोग को  कोर्ट में घसीटूंगा। कार्ड को ठीक करने वाले चुनाव अधिकारी राजार्षि चक्रवर्ती ने कहा ने कहा कि ये गलती पहले देख ली गई थी लेकिन पता नहीं बिना ठीक किए कैसे रह गई।

उन्होंने कहा कि, मैंने छपने से पहले ही कार्ड की सॉफ्ट कॉपी में कुत्ते की फोटो देख ली थी। लेकिन पता नहीं फिर भी कुत्ते की फोटो कैसे लगी रह गई। हालांकि अप्रैल में उन्हें नया वोटर कार्ड दे दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये गलती बंगाल में लोगों में नागरिकता को लेकर डर के चलते हुई है। पिछले कुछ महीनों में 22 विधानसभा क्षेत्रों से नए वोटरों समेत 8300 लाख लोगों ने वोटर आईडी के लिए आवेदन किया है। जिला प्रशासन ने सभी सरकारी कर्मचारियों की छट्टियां कैंसिल कर दी हैं। ताकि वोटर आईडी बनाने में कोई गलती न हो। हालांकि इस गड़बड़ी को लेकर वोटर आईडी बनाने वाले कर्मचारियों से कारण मांगा गया है।

कमेंट करें
xb3Bv